19 सितंबर से होगी IPL 2021 की शुरुआत, मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में जब बहाल होगी तो 19 सितंबर को दुबई में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) से होगा।

यह जानकारी बीसीसीआइ ने रविवार को दी। बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए सुरक्षित माहौल) में कोविड-19 संक्रमण के कई मामले आने के बाद मई में टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था।

बीसीसीआइ ने कहा, ‘महामारी को देखते हुए इस साल मई में स्थगित किया गया 14वां सत्र 19 सितंबर को दुबई में सीएसके और मुंबई इंडियंस के बीच ब्लाकबस्टर मुकाबले के साथ बहाल होगा।’ टूर्नामेंट के बहाल होने पर 27 दिनों में 31 मुकाबले खेले जाएंगे।

मुंबई और सीएके के बीच मुकाबले के अगले दिन अबू धाबी में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) का सामना रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से होगा। शारजाह 24 सितंबर को अपने पहले मुकाबले की मेजबानी करेगा, जो आरसीबी और सीएसके के बीच होगा।

पहला क्वालीफायर 10 अक्टूबर को दुबई में होगा, जबकि एलिमिनेटर 11 अक्टूबर को शारजाह में खेला जाएगा। दूसरा क्वालीफायर 13 अक्टूबर को शारजाह में ही होगा। फाइनल 15 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा।

10 अक्टूबर को होगा पहला क्वालीफायर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल 2021 का पहला क्वालीफायर मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. यह मैच दुबई में होगा. इसके बाद 11 अक्टूबर को शारजाह में एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा. वहीं इसके ठीक दो दिन बाद यानी 13 अक्टूबर को दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा.

कोरोना के कारण स्थगित हुआ था आईपीएल 2021

बता दें कि कुछ खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया था. इसके बाद बीसीसीआई ने कहा था कि वो आईपीएल के बचे हुए 31 मैच भारत की बजाय यूएई में आयोजित कराएगा. भारत में स्थगित होने से पहले आईपीएल के कुल 29 मैचों का आयोजन हुआ था. आखिरी मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें दिल्ली ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी.

 

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter