बड़ौनी के गुप्तेश्वर तक पहुंचना होगा आसान : 8 करोड़ 82 लाख मेें बनकर तैयार होगी सड़क, गृहमंत्री ने किया शिलान्यास

Datia news : दतिया। बड़ौनी के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल गुप्तेश्वर तक पहुंचना आसान हो जाएगा। इसके लिए जल्दी ही रास्ता बनकर तैयार होगा। यह बात गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार देर शाम बड़ौनी में 8 करोड़ 82 लाख की लागत से निर्मित होने वाले बडोनी से गुप्तेश्वर पहुंच मार्ग का शिलान्यास करते हुए कही।

गृहमंत्री डा.मिश्रा ने शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहाकि बड़ोनी में अगले सप्ताह सीएम राइज स्कूल का शुभारंभ भी किया जाएगा। इस स्कूल के शुरू होने से क्षेत्र के बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्राप्त होगी।

बच्चों को आने-जाने के लिए भी बस की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहाकि गुप्तेश्वर मार्ग एकल मार्ग होगा। यहां आने एवं जाने के लिए अलग-अलग मार्ग बनाया जाएगा। इस मार्ग में एक पुल का भी निर्माण किया जाएगा। जिससे गुप्तेश्वर महादेव के मंदिर तक सीधे आसानी से पहुंचा जा सके।

गृहमंत्री ने कहाकि आयुष्मान भारत योजना के तहत प्रत्येक परिवार के आयुष्मान कार्ड बनाकर दिए जा रहे हैं। जिसमें बड़ौनी में करीब दो हजार कार्ड तैयार कराए गए हैं। जिससे एक साल में 5 लाख का इलाज चिंहित निजी अस्पतालों में जिले एवं प्रदेश के बाहर भी आमजन निशुल्क करा सकेंगे। उन्होंने कहाकि लाडली बहना योजना के तहत 10 जून से महिलाओं के खाते में 1000 रुपये प्रतिमाह के मान से राशि जमा आना भी शुरू हो जाएगी।

कार्यक्रम के दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष कमलेश अहिरवार, वरिष्ठ भाजपा नेता पार्षद मुकेश बेडर, अतुल भूरे चौधरी सहित जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारीगण मौजूद रहे।

गृहमंत्री बोले कांग्रेस के वादे झूठे : शिलान्यास समारोह के दौरान गृहमंत्री ने कहाकि कांग्रेस हमेशा से ही झूठे वादे करती आई है। इन्होंने कहा था कि किसानों के दो लाख का कर्ज माफ करेंगे, लेकिन किसी का नहीं किया।

युवाओं को 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने की बात भी झूठी निकली। कन्याओं का विवाह तक कांग्रेस की सरकार नहीं करा सकी। जबकि भाजपा द्वारा शुरू की गई संबल योजना एवं तीर्थदर्शन जैसी योजनाओं को जरुर कांग्रेस ने बंद कर दिया। इसलिए कांग्रेस की बात पर भरोसा नहीं किया जा सकता।

शुक्रवार को एरई में करेंगे इथेनोल फैक्ट्री का शुभारंभ : गृहमंत्री डा.मिश्रा शुक्रवार 12 मई को एरई में जिले की पहली इथेनोल फैक्ट्री का शुभारंभ करेंगे। जिसमें लगभग 500 लोगों को रोजगार भी प्राप्त होगा। इको फ्रेंडली फ्यूल के रूप में इथेनोल काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। जिसके शुगर मिल एरई के पास लगाए जाने से गन्ने का निकलनेे वाले अपशिष्ट से इथेनोल तैयार हो सकेगा।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter