जम्मू-कश्मीर : शोपियां एनकाउंटर में शहीद हुए सेना के दो जवान, एक आतंकी भी ढेर

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के अत्यधिक संवेदनशील शोपियां जिले में शनिवार को मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और सेना के दो जवान शहीद हो गए। अधिकारियों ने यहां बताया कि शोपियां में जैनापुरा इलाके के चेरमार्ग में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और वहां तलाश अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बल इलाके में तलाश अभियान चला रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ में सेना के दो जवानों की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को भी मार गिराया। मृतक आतंकवादी की पहचान अभी नहीं हुई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जैनपोरा के चेरमार्ग में आतंकियों के देखे जाने की सूचना के तुरंत बाद वहां पहुंचे एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने तलाशी अभियान चलाया हुआ था. जैसे ही सुरक्षाबलों का दल संदिग्ध स्थान के नजदीक पहुंचा तो छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. गोलीबारी का जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. वहीं आतंकियों के साथ गोलाबारी में सेना के राष्ट्रीय राइफल्स के सिपाही संतोष यादव रोमित तानाजी चौहान शहीद हो गए.

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close