महाराष्ट्र के जावेद ने पंडोखरधाम पहुंचकर बदला धर्म : इस्लाम छोड़कर सनातन को अपनाया, गुरुशरण महाराज ने दिया नया नाम शिवेंद्र

Datia news : दतिया। पंडोखर धाम पहुंचे महाराष्ट्र के जावेद तडवी नामक युवक ने स्वेच्छा से अपना धर्म परिवर्तन कर सनातन धर्म को अपनाया। इन दिनों पंडोखर धाम में महोत्सव का आयोजन चल रहा है। इस अवसर पर महाराष्ट्र के जालना से पंडोखर सरकार गुरुशरण महाराज के दिव्य दरबार में आए युवक जावेद पुत्र शेरखा तडवी ने सनातन धर्म से प्रभावित होकर इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म को अपनाने की सबके सामने घोषणा की।

युवक के सनातन धर्म अपनाने की जानकारी देते गुरुशरण महाराज

इस संबंध में पंडोखर धाम के सचिव मुकेश गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जलना महाराष्ट्र के 32 वर्षीय जावेद तड़वी ने पंडोखर सरकार के दरबार में उपस्थित हजारों श्रद्धालुओं के समक्ष गुरुशरणजी महाराज से सनातन धर्म की दीक्षा ग्रहण की। जावेद ने हनुमान चालीसा का पाठ कर सनातन धर्म में अपनी स्वेच्छापूर्वक वापसी की।

इस मौके पर गुरुशरणजी महाराज ने जावेद को नया नाम शिवेंद्र प्रदान किया। पंडोखर धाम के आचार्य उमाशंकर शास्त्री ने जावेद का परिचय और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शुद्धिकरण कराते हुए सनातन धर्म में प्रवेश कराया।

चारों धाम और बारह ज्योतिर्लिंग की यात्रा कर चुका है युवक : इस अवसर पर जावेद ने बताया कि वह अपने मित्र राहुल की प्रेरणा से पंडोखर सरकार के दरबार से जुड़ा। जहां उसने सनातन की शक्ति को पहचाना है। जावेद ने बताया कि वह चारों धाम की यात्रा कर चुका है। साथ ही बारह ज्योतिर्लिंगों के भी दर्शन कर चुका है।

पेशे से वाहन चालक जावेद के मुताबिक अनेक बार माता वैष्णो देवी के दरबार में दर्शन करने भी जा चुका है। वह सनातन धर्म से प्रभावित होकर इसे अपना रहा है।

इस अवसर पर पंडोखर सरकार के दरबार में उदासीन अखाड़ा कांची पुरम के महंत स्वामी वैरागानंद भी उपस्थित थे। उन्होंने शिवेंद्र को आशीर्वाद प्रदान किया। दरबार में उपस्थित श्रद्धालुओं ने करतल ध्वनि के साथ शिवेंद्र का सनातन धर्म अपनाने पर जोरदार स्वागत किया।

पंडोखर सरकार ने किया सुरक्षा का वादा : पंडोखर सरकार गुरुशरण महाराज ने जावेद से कहाकि सनातन से जुड़ने की उनकी इच्छा का सम्मान करते हुए वह उन्हें हिंदू समाज में प्रतिष्ठित करने के लिए पूरा आश्रय देंगे। इसके साथ ही किसी भी सांसारिक आपदा से भी बचाव करेंगे।

उन्होंने सार्वजनिक मंच से जावेद से पूछा कि वह किसी के दबाब में आकर तो धर्म परिवर्तन नहीं कर रहा। इस पर युवक ने कहाकि वह पंडोखरधाम से काफी प्रभावित है, जिसके कारण उसका मन परिवर्तित हुआ है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter