CRPF जवानों पर हमले में शामिल दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया, लश्कर से है संबंध

श्रीनगर : श्रीनगर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर हाल में हुए हमले में शामिल एक आतंकवादी शहर में रविवार को हुई मुठभेड़ में मारा गया, जबकि तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बिशंबर नगर इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था, जिसके बाद आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। अधिकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके चलते आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई और एक आतंकवादी मारा गया।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी चार अप्रैल को श्रीनगर के मैसूमा इलाके में हुए हमले में शामिल था, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था और एक अन्य घायल हो गया था।

आईजीपी ने ट्विटर पर कहा, ‘‘सीआरपीएफ जवानों पर हाल में हुए हमले में शामिल आतंकवादियों में से एक श्रीनगर में हुई मुठभेड़ में मारा गया है, जबकि एक अन्य को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। मुठभेड़ जारी है।’’

अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों ने मुठभेड़ स्थल पर एक ग्रेनेड फेंका, जिससे सीआरपीएफ का एक जवान और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को यहां सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभियान जारी है।

Written & SOurce By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close