बदमाशों के ठिकानों पर गरजी जेसीबी, दतिया में भी चला ‘मामा बुलडोजर’, अधिकारियों ने तुड़वाए अवैध मकान

Datia News : दतिया। उप्र के ‘बुलडोजर बाबा’ की तर्ज पर अब मप्र का ‘मामा बुलडोजर’ भी माफिया बदमाशों के ठिकानों पर गरजने लगा है। इसी क्रम में दतिया में भी गुरुवार को बड़ी कार्रवाई हुई। हाल ही में एक दर्जन संगीन मामलों में पकड़े गए शातिर बदमाश हेमंत कुशवाह और नफीस खान के अतिक्रमण कर बनाए गए मकानों को पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों ने जेसीबी की मदद से जमींदोज करा दिए।

इन मकानों को तोड़ने जैसी ही अधिकारियों की टीम सपा पहाड़ पहुंची तो आसपास के उन लोगों में भी दहशत फैल गई जिनके पहले से ही यहां अतिक्रमण में कच्चे मकान बने हुए हैं। उन्हें लगा शायद अधिकारी उनके मकानों को हटवाने जेसीबी लेकर पहुंचे हैं।

लेकिन इसके बाद जब पुलिस की मौजूदगी में नपा अमले ने बदमाश हेमंत कुशवाह के मकान को तोड़ना शुरू किया तो वहां इकट्ठा हुए लोगों को सारा माजरा समझ में आ गया। वहीं अधिकारियों की टीम ने भी लोगों को बताया कि वह उक्त बदमाश का अतिक्रमण में बना मकान हटवाने आए हैं।

इस कार्रवाई के दौरान एसडीएम ऋषि कुमार सिंघई, एसडीओपी सुमित अग्रवाल, तहसीलदार भूपेंद्र सिंह कुशवाह, नायब तहसीलदार शिल्पा सिंह, नगरपालिका अधिकारी अनिल दुबे, स्वच्छता निरीक्षक अनुपम पाठक सहित पुलिस और नगरपालिका की टीम मौजूद रही।

लाला के ताल व सपा पहाड़ पर गरजी जेसीबी : बदमाशों के मकानों को ढहाने पहुंची जेसीबी ने सबसे लाला का ताल रतन सेठ की बगिया के पास बने शातिर बदमाश हेमंत कुशवाह के घर को तोड़ने की कार्रवाई की।

उक्त बदमाश ने यहां बने मकान में पकड़े जाने से पूर्व अपना ठिकाना बना रखा था। जिसे जेसीबी ने जमींदोज कर दिया। वहीं अभी भी फरार चल रहे बदमाश नफीस खान के सपा पहाड़ िस्थत मकान को तोड़ा गया। इन मकानों को तोड़ने के बाद ही अधिकारियों की टीम मौके से लौटी।

दोनों अपराधियों पर दर्ज हैं संगीन मामले : दतिया सहित आसपास के पुलिस थानों में बदमाश हेमंत कुशवाह और नफीस खान पर हत्या, हत्या का प्रयास, मारपीट, लूटपाट, डकैती, चोरी जैसे दर्जन भर से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसके साथ ही हेमंत पर गांजा तस्करी का भी मामला पंजीबद्ध है।

उक्त संगीन मामलों में पुलिस को दोनों की तलाश थी। जिसमें से 35 हजार के इनामी बदमाश हेमंत कुशवाह को पुलिस ने गोपालदास की टोरिया के पास अन्य साथियों के साथ डकैती की योजना बनाते समय गिरफ्तार किया था। जबकि उसका साथ नफीस खान अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकला था।

पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से अवैध हथियार भी बरामद किए थे। पुलिस ने हेमंत कुशवाह की निशानदेही पर बदमाश नफीस खान के तोड़े गए मकान से चोरी का डेढ़ लाख का माल भी बरामद किया था।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close