कानपुर: सचेंडी हाईवे पर भीषण हादसे में 17 की मौत, रातों रात हुए पोस्टमार्टम

कानपुर : कानपुर में सचेंडी थाना क्षेत्र में कानपुर-इटावा हाईवे पर बेकाबू बस ने आगे चल रहे टेंपो को टक्कर मार दी। हादसे के कारण बस गड्ढे में और टेंपो फुटपाथ पर पलट गया।

मंगलवार रात करीब नौ बजे हुए हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि 18 लोग घायल हो गए। देर रात तक किसी मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। हादसे की सूचना पर कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। कल्पना ट्रैवल्स की बस सूरत और अहमदाबाद की करीब 100 सवारियां लेकर शहर से चली थी।

बस सवार राजकुमार, विनोद, सर्वेश, शीलू ने बताया कि बस चालक ने पनकी के पास एक पंप पर डीजल भराया। आरोप है कि इस दौरान उसने और कंडक्टर ने शराब भी पी। उन लोगों ने विरोध करते हुए ट्रैवल्स कंपनी के नंबर पर फोन पर इसकी जानकारी दी। इस पर बात करने वाले ने परेशान न होने की बात कहकर टाल दिया।

कुछ ही किलोमीटर चलने के बाद गदनखेड़ा हाईवे के पास अचानक बेकाबू हुई बस ने सवारियों से भरे टेंपो में टक्कर मार दी। इससे टेंपो फुटपाथ की ओर जाकर पलट गया। वहीं, टक्कर मारने के बाद अनियंत्रित हुई बस भी हाईवे किनारे की गड्ढे में पलट गई।

हादसे के बाद राहगीरों की भीड़ जुटी और कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। आननफानन सचेंडी थाने की पुलिस के साथ कई पीआरवी, हाईवे मोबाइल आदि घटनास्थल पहुंचीं और ग्रामीणों की मदद से बस और टेंपो में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू किया।

मामले की जानकारी मिलते ही आइजी मोहित अग्रवाल, एसपी आउटर अष्टभुजा प्रसाद समेत कई आला अफसर घटनास्थल पहुंचे और मुआयना किया।

10 बजे तक एलएलआर अस्पताल में 17 घायलों को भेजा गया। जहां डाक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद हाईवे की एक लेन पर यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter