बड़ा ट्विस्ट : रोमिला ने किया महिमा का ब्रेनवॉश , इधर काशवी अर्जुन को बताएगी पूरा सच !

मुंबई : एकता कपूर प्रोडक्शन का सुपरहिट सीरियल “यह है चाहतें” इन दिनों टीवी के पर्दे पर छाया हुआ है आपको बता दे की कहानी ने एक बार फिर यु टर्न लेलिया है , जिस वजह से शो और भी ज्यादा रोमांचित होता नज़र आ रहा है

लेटेस्ट एपिसोड में देखने को मिलता है की  रोमिला महिमा की दुल्हन की पोशाक को महिमा के कमरे में ले जाती है। महिमा उसे धीरे-धीरे बोलने के लिए कहती है क्योंकि उसे सिरदर्द हो रहा है। रोमिला पूछती है कि क्या पिछली रात की शराब के कारण या जागो की रस्म से थकान के कारण उसे हल्कापन है। महिमा घबराकर जागो रस्म कहती है। काशवी अंदर आती है और उससे अपना ब्राइडल लहंगा ट्राई करने के लिए कहती है। वह आईने के सामने खड़ी हो जाती है और उस पर लहंगा ट्राई करती है। अर्जुन झांकता है और सोचता है कि काशवी महिमा का चेहरा दर्पण के माध्यम से दिखा रही है।

महिमा ने  लहंगा पहनने से किया इंकार : महिमा भौहें चढ़ाती हैं और कहती हैं कि वह इस तरह का लहंगा नहीं पहनेंगी। काशवी ने अपना चेहरा घुमा लिया ताकि अर्जुन को उसका डूबता हुआ चेहरा न दिखाई दे। अर्जुन निराश होकर चला जाता है। महिमा पूछती हैं कि इतना लहंगा कौन पहनता है, अर्जुन के परिवार को कम से कम उनकी राय लेनी चाहिए थी। वह लहंगा फेंक देती है। काश्वी शगुन स्वीकार करने के बजाय लहंगा फेंकने के लिए उससे झगड़ती है और चली जाती है।

रोमिला ने बनाया ये प्लान : वो महिमा का ब्रेनवॉश करती है कि अर्जुन उसके लिए अयोग्य है क्योंकि वह अभी तक गरीब और बेरोजगार है और उसकी इच्छाओं को पूरा नहीं कर सकता। वह नयन पर जबरदस्ती अर्जुन से शादी करने का आरोप लगाती है क्योंकि नित्या उसकी दोस्त है। वह कहती है कि वह प्रद्युम्न जैसे अमीर लड़के की हकदार है जो उसकी सभी इच्छाओं को पूरा कर सकता है।

महिमा उसकी चाल में फंस जाती है और सोचती है कि चाची सही कह रही हैं। काशवी उदास होकर लड्डू बनाती है। अर्जुन उसके पास जाता है और उसकी मदद करता है। नयन उसके पास जाता है और कहता है कि उसे ऐसा नहीं करना है।

अर्जुन का कहना है कि वह उसके बेटे की तरह है और उसकी मदद करना चाहता है। नयन कहता है कि वह उसका अच्छा बेटा है। अर्जुन का कहना है कि अगर लड्डू जल्द ही तैयार हो जाते हैं, तो वह जल्द ही महिमा से शादी कर सकते हैं और उसके साथ रह सकते हैं। उनका कहना है कि वह काशवी की शादी के दौरान इन रस्मों को निभाने के लिए भी सीखेंगे। काशवी उदास महसूस करती है।

नयन उसे एक तरफ ले जाता है और कहता है कि यद्यपि वह अर्जुन से प्यार करती है, अर्जुन महिमा से शादी कर रहा है और इसलिए उसे उससे दूर रहना चाहिए। काशवी ने हाँ में सिर हिलाया। नयन का कहना है कि काशवी को वही मिलेगा जो उसके भाग्य में लिखा है, आमतौर पर उन्हें वह व्यक्ति नहीं मिलता है जिससे वे प्यार करते हैं और उन्हें भाग्य से समझौता करना पड़ता है।

सैम अंदर जाता है और सभी का अभिवादन करता है। रोमिला पूछती है कि क्या वह कल की तरह गलती से यहां आ गया। दादी का कहना है कि उसने उसे आमंत्रित किया क्योंकि वह सभी अनुष्ठानों में भाग लेना चाहता है। सैम का कहना है कि वह लंबे समय से भारत से बाहर हैं और इसलिए प्रत्येक अनुष्ठान को देखना चाहते हैं। दादी का कहना है कि उनका बहुत स्वागत है और कहते हैं कि उन्हें शादी की व्यवस्था में उनकी मदद करनी है। सैम का कहना है कि अगर कोई उसे सिखाएगा तो वह करेगा। नित्या उसे लड्डू बनाना सिखाती है। नयन चिंतित महसूस करता है।

गोल्ड डिगर निकलेगी महिमा : उसको लगता है कि रोमिला सही कह रही है कि उसे अमीर प्रद्युम्न से शादी करनी चाहिए और एक रानी का जीवन जीना चाहिए, न कि गरीब अर्जुन से और एक दासी का जीवन जीना चाहिए। वह किसी को खिड़की खटखटाते हुए सुनती है और उसे खोलती है। प्रद्युम्न उससे उसे अंदर जाने के लिए कहता है। महिमा सोचती है कि वह उसे यह बताने के लिए मजबूर कर देगी कि अर्जुन उसके लिए अयोग्य है और उसे उससे शादी करनी चाहिए। जौहरी गहने देने के लिए नयन के घर जाता है। काशवी ने उसे पानी पिलाया। जौहरी ने उसके पल्लू में हीरे की अंगूठी देखी और पूछा कि उसने यह हीरे की अंगूठी कहाँ से खरीदी, यह उसकी दुकान से नहीं है। काशवी का कहना है कि यह महिमा की दोस्त द्वारा महिमा को उपहार में दी गई एक नकली अंगूठी है। जौहरी जाँच करता है और कहता है कि यह बहुत महंगी अंगूठी है जिसकी कीमत कम से कम 70-80 लाख है। काशवी चौंक जाती है और सोचती है कि उसे महिमा से सवाल करना चाहिए।

यह देख कर चौंक जायेगी काशवी :  प्रद्युम्न ने महिमा को सूचित किया कि वह लंदन जा रहा है क्योंकि सैम ने महिमा को नहीं छोड़ने पर उसके पिता को सूचित करने की धमकी दी थी। महिमा अपना भावनात्मक ब्लैकमेल शुरू कर देती है और कहती है कि वह उससे बहुत प्यार करती है और उसके लिए दुनिया छोड़ सकती है, लेकिन वह उसे सैम के दबाव में छोड़ रहा है, आदि। . वह सहमत हैं और उसे चूम लेती है। काशवी प्रवेश करती है और यह देखकर चौंक जाती है।

Precap: जब काशवी ने उसे पकड़ने की कोशिश की तो प्रद्युम्न भाग गया। अर्जुन को अंधेरे में रखने के लिए काशवी महिमा से भिड़ जाती है। सैम और नयन अंतरंग रूप से बिस्तर पर गिर जाते हैं। काशवी अर्जुन को महिमा का सच बताने की कोशिश करती है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter