आज किसानों ने किया रेल रोको आंदोलन,आंदोलन के कारण आज कई ट्रेनें रद्द

नई दिल्ली । केंद्र के नए कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसान समूह गुरुवार को देशभर में ‘रेल रोको’ आंदोलन करेंगे। भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को यह घोषणा की। उनके मुताबिक विरोध प्रदर्शन दोपहर 12 बजे से शुरूूू हुआ है जोकि आज शाम 4 बजे तक किया जाएगा। टिकैत ने कहाकि केंद्र पिछले आठ महीनों से कई ट्रेनों को संचालन की अनुमति नहीं दे रहा है, इस तथ्य के बावजूद कि लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है और कई अन्य प्रतिबंध हटा लिए गए हैं। बीकेयू नेता ने कहा कि उनके गांवों के लोग भी इस विरोध में हिस्सा लेंगे।

दरअसल, केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान संगठनों की ओर गुरुवार को रेल रोको अभियान का ऐलान किया गया है। इसके मद्देनजर रेलवे ने पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल पर ध्यान केन्द्रित करने के साथ ही देशभर में रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) की 20 अतिरिक्त कंपनियां भी तैनात की है।

इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने रेल रोको अभियान को लेकर कहाकि रेल रोको अभियान 12 बजे से 3-4 बजे तक रहेगा। गांव के लोग अपने हिसाब से रेल रोको अभियान का संचालन कर लेंगे। इधर रेलवे सुरक्षा विशेष बल का कहना है कि हम तो रेल चलाने की बात कर रहे हैं। अगर रेल रोकेंगे तो संदेश देंगे कि रेल चले।
हम खुफिया जानकारी इकट्ठा करेंगे। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों और कुछ अन्य क्षेत्रों पर भी हमारा ध्यान केंद्रित रहेगा। हमने इन क्षेत्रों में रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) की 20 कंपनियों (लगभग 20,000 कर्मियों) को तैनात किया है।

 

Kisan Rail Roko Andolan, Farmers Protest , Kisan Andolan ,Kisan andolan News.

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter