ICC T20I रैंकिंग में केएल राहुल चौथे और विराट कोहली 10वें स्थान पर बरकरार

दुबई : भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और पूर्व कप्तान विराट कोहली बुधवार को जारी आईसीसी पुरुष टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में क्रमश: चौथे और 10वें स्थान पर बने हुए हैं। गेंदबाजों और आलराउंडरों की सूची में कोई भी भारतीय शीर्ष 10 में शामिल नहीं है।

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के हाल के अच्छे प्रदर्शन के कारण गेंदबाजी रैकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी इस सूची में शीर्ष पर हैं। वनडे रैकिंग में कोहली और रोहित शर्मा बल्लेबाजी में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम शीर्ष पर हैं।

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव की रैंकिंग में सुधार हुआ है। सूर्यकुमार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में 64 और अय्यर ने तीसरे वनडे में 80 रन बनाकर भारत की श्रृंखला में 3-0 से जीत में अहम भूमिका निभायी थी। ऋषभ पंत ने भी तीसरे मैच में अर्धशतक जड़ा था जिससे वह 469 अंकों के साथा 71वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

गेंदबाजों की सूची में भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह सातवें स्थान पर बने हुए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ नौ विकेट लेने वाले प्रसिद्ध कृष्णा 50 स्थान की छलांग लगाकर 44वें स्थान पर पहुंच गये हैं। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि बांग्लादेश के स्टार शाकिब अल हसन आलराउंडरों की सूची में चोटी पर हैं।

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close