कोलकाता से बिहार जा रही बस में मिला बम, पानगढ़ आर्मी इंटेलिजेंस ने पीछा कर पकड़ा, दो संदिग्ध गिरफ्तार

आसनसोल : कोलकाता के बाबूघाट से बिहार के गया जा रही महारानी एक्सप्रेस बस से पानागढ़ (बंगाल) आर्मी इंटेलिजेंस की टीम ने झारखंड सीमा पर डीबूडीह के पास से मंगलवार रात 30 बम बरामद किए। बंगाल-झारखंड सीमा पर बस में भारी मात्रा में बम मिलने की सूचना से इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस बीच बुधवार की शाम चेकपोस्ट के समीप लक्ष्मणपुर स्थित एक मैदान में बम निरोधक दस्ते ने सभी बम को निष्कि्रय कर दिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मंगलवार की रात करीब साढ़े 11 बजे पानागढ़ आर्मी कैंप की खुफिया टीम को सूचना मिली कि कोलकाता से बिहार जा रही एक यात्री बस में बम भेजा जा रहा है।

इसके बाद पानागढ़ आर्मी कैंप की खुफिया विभाग की टीम ने स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद पानागढ़ से ही आर्मी कैंप की खुफिया टीम बस का पीछा करने लगी। इस बीच बस जैसे ही कुल्टी थाने के राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर बंगाल-झारखंड सीमा के डीबूडीह चेकपोस्ट के पास पहुंची, आर्मी कैंप के खुफिया अधिकारियों और कुल्टी पुलिस ने बस को चारों तरफ से घेर लिया।

बस की जांच में एक बैग में भरे 30 देशी बम के साथ बैग से कुछ कागजात भी मिले। शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि यात्री बस में देशी बम कोलकाता से अंतरराज्यीय बस से झारखंड भेजे जा रहा था। बैग में मिले कागजात के मुताबिक ये बम झारखंड के सफी मोहम्मद भाई नामक शख्स को भेजे जा रहे थे। कागज में एक कोड नंबर ‘12471’ अंकित है।

साथ ही बम की डिलीवरी के लिए पांच हजार अग्रिम भुगतान की भी बात का भी उसपर उल्लेख है। आर्मी इंटेलिजेंस सूत्रों के अनुसार पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस ने बुदबुद और कांकसा थाना क्षेत्र में बस को पुलिस की मदद से पकड़ने की कोशिश की थी, लेकिन बस चालक बस को तेज गति से भगाता रहा। अंतत: डीबूडीह पर उसे पकड़ने में पुलिस को कामयाबी मिली। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close