कोराेना की शहर में दस्तक : दिल्ली से लौटे एक ही परिवार के तीन सदस्य निकले पाजिटिव, नसबंदी कराने आई महिला भी निकली संक्रमित

Datia News : दतिया। कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक शहर में भी हो गई। गुरुवार को स्थानीय बुन्देला कालौनी निवासी एक ही परिवार के तीन सदस्य कोरोना पाजिटिव निकले हैं। इन सभी ने गत 28 दिसंबर को आरटीपीसीआर जांच कराई थी। जिसकी रिपोर्ट पाजिटिव निकली है। उक्त लोग दिल्ली से वापिस लौटकर आए थे।

वहीं भांडेर अनुभाग के पंडोखर में भी एक महिला संक्रमित मिली है। इस तरह गुरुवार को एक साथ 4 कोरोना पाजिटिव मिले हैं। सेवढ़ा में गत शनिवार को मिली संक्रमित महिला को मिलाकर अब जिले में संक्रमितों की संख्या 5 हो गई है। कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुन्देला कालौनी पहुंचकर वहां बेरीकेट्स लगवाकर सभी एहतियाती प्रबंध करा दिए हैं।

दिल्ली से लौटे थे सभी संक्रमित

जानकारी के अनुसार बुन्देला कालौनी में मिले एक ही परिवार के संक्रमित हाल ही में दिल्ली से लौटकर आए थे। बताया जाता है कि दिल्ली में अध्ययनरत बेटे को लेकर परिवार के सदस्य आए थे। जिनकी आरटीपीसीआर जांच 28 दिसंबर को कराई गई। जिसकी रिपोर्ट में उक्त सभी लोग कोरोना पाजिटिव निकले हैं।

वहीं पंडोखर में भी एक महिला कोरोना संक्रमित मिली है। वहां भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंचकर संक्रमित मरीज के घर के अासपास आवश्यक प्रबंध करा दिए हैं। सभी मरीजों को फिलहाल होम आइसोलेट किया गया है।

आपरेशन कैंप में आई थी महिला

पंडोखर में मिली संक्रमित महिला भांडेर में नसबंदी आपरेशन के लिए आई थी। जो जांच में पाजिटिव निकली। भांडेर बीएमओ अारएस परिहार ने बताया कि महिला मूलत: पंडोखर की निवासी है।

जो भांडेर स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित नसबंदी शिविर में आपरेशन कराने के लिए आई थी। इस दौरान जब कोरोना संबंधी जांच की गई तो वह पाजिटिव निकली।

तीसरी लहर ने जिले में पकड़ी रफ्तार

गुरुवार को एक साथ 4 कोरोना पाजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में भी हडकंप की िस्थति रही। गत शनिवार को सेवढ़ा में अफ्रीका से लौटकर आई महिला कोरोना संक्रमित मिली थी। जिसके जांच सैंपल को दिल्ली भेजा गया है।

इस तरह जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ना चिंता का विषय है। कोरोना की तीसरी लहर ने रफ्तार पकड़ना शुरू कर दी है। अभी भी वक्त रहते सतर्कता नहीं बरती गई तो गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close