Kumkum Bhagya 21 September 2021 Written Update in Hindi : सुषमा ने सुनी आलिया और तनु की प्रज्ञा के खिलाफ साजिश
Kumkum Bhagya 21 September 2021 Written Update in Hindi

Kumkum Bhagya 21 September 2021 Written Update in Hindi

कुमकुम भाग्य 21 सितंबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत तनु, आलिया, मिताली, ताई जी और दादी से होती है, जो अपना सामान लेकर प्रज्ञा के घर आती हैं। ताई जी ने मिताली को दरवाजा खोलने के लिए कहा। मियाली का कहना है कि नौकर दरवाजा खोलेंगे। प्रज्ञा शगुन को बुलाती है और उसे दरवाजा खोलने के लिए कहती है,

जैसे मेहमान आए होंगे। शगुन कहती है ठीक है। दादी कहती है कि वह जाएगी और पहले अभि को गले लगाएगी। आलिया कहती है कि यह मत भूलो कि वह आहत है।

तनु उन्हें यह नहीं भूलने के लिए कहती है कि वह उन्हें यहां लाई थी। वह कहती है कि प्रज्ञा ने हमें सुबह 9 बजे आने के लिए कहा और उलटी गिनती शुरू कर दी।

शगुन दरवाजा खोलती है और कहती है कि वेलकम मैम, प्रज्ञा मैडम आपका इंतजार कर रही थी। तनु अंदर कदम रखती है और सोचती है कि आपको नहीं पता था कि आप अपने विनाश की प्रतीक्षा कर रहे थे जो आपके घर में कदम रखा।

प्रज्ञा कहती है कि आपको नहीं पता था कि आपने मेरे खेल, मेरे खेल और मेरे नियमों में अपने पैर रख दिए हैं। पहला नियम, केवल मैं जीतूंगा और दूसरा नियम, आप ही हारेंगे।

Kumkum Bhagya 21 September 2021 Written Update in Hindi

आलिया सोचती है कि प्रज्ञा ने उनके लिए नियम बनाए होंगे, लेकिन जीतने के लिए उसे नियम तोड़ने की आदत है। वह सोचती है कि उसका घर उससे छीनना उसका सपना है। प्रज्ञा को लगता है कि आलिया सपने देख सकती है, लेकिन वह अपने नियम नहीं तोड़ सकती। वह सोचती है कि वह अंततः जीत जाएगी।

दादी अगले घर में प्रवेश करती है। प्रज्ञा ने उनके पैर छुए और आशीर्वाद लिया। दादी ने उसे आशीर्वाद दिया। प्रज्ञा कहती है कि आपके घर में स्वागत है। दादी कहती है मेरा घर। प्रज्ञा कहती है कि तुम्हारी बहू का घर तुम्हारा है। दादी हाँ कहती है और कहती है कि वह अब उसे आशीर्वाद दे सकती है और कोई भी उसे रोक नहीं सकता।

मिताली और ताई जी वहां आते हैं और प्रज्ञा से पूछते हैं कि वह कैसी है? प्रज्ञा कहती है कि वह ठीक है। मिताली का कहना है कि वह खुश है। प्रज्ञा उन्हें बैठने के लिए कहती है। मिताली का कहना है कि हम आराम करने आए थे। दादी प्रज्ञा को अभि के पास ले जाने के लिए कहती है और शगुन को सभी को रूम दिखाने के लिए कहती है।

शगुन मिताली और अन्य लोगों को आने के लिए कहती है। मिताली उसे उसके लिए चाय और नाश्ता लाने के लिए कहती है। दादी अभि के कमरे में आती है और भावुक हो जाती है। वह कहती हैं कि तनु ने बताया कि अभि सीढ़ियों से नीचे गिर गया। प्रज्ञा कहती है कि तनु ने तुमसे कहा था कि मैंने तुम्हें मारने की कोशिश की।

Kumkum Bhagya 21 September 2021 Written Update in Hindi

दादी का कहना है कि मैं उस पर विश्वास नहीं करना चाहता। वह कहती है कि जब आप पहली बार हमारे घर आए तो आप मुझसे नहीं मिले। प्रज्ञा कहती है कि मैं तब गुस्से में थी? वह कहती है कि उसने सोचा और कहने वाली थी। दादी का कहना है कि जब उसने तनु से उसे खरीदा तो उसे बुरा लगा,

लेकिन बाद में समझ में आया कि उसने उसे अपने पास रखने के लिए ऐसा किया था। प्रज्ञा पूछती है कि क्या प्राची ने उसे बताया था। दादी का कहना है कि मैंने अपने बालों को धूप में सफेद नहीं किया। अभि को होश आ जाता है। दादी कहती हैं मुझे पता है कि तुम नशे में थे और नीचे गिर गए।

अभि प्रज्ञा से पूछता है कि क्या उसने शिकायत की है। प्रज्ञा कहती है कि दादी ने धूप में अपने बाल सफेद नहीं किए। अभि दादी से कहता है कि प्रज्ञा बदल गई है, वही प्रज्ञा नहीं।

प्रज्ञा उससे पूछने के लिए कहती है कि उसे शराब कहां से मिली। दादी कहती हैं कि तुम दोनों को लड़ते हुए देखकर मुझे खुशी होती है। दादी कहती हैं कि मैं अपने कपड़े अलमारी में रखूंगी। अभि प्रज्ञा से पूछता है। प्रज्ञा कहती है कि उसने सभी को यहां रहने के लिए बुलाया।

अभि कहता है कि तुम तनु और आलिया को नापसंद करते हो। दादी का कहना है कि अगर उसने ऐसा नहीं किया होता, तो वे तुम्हें यहाँ नहीं रहने देते। अभि, प्रज्ञा से कहता है कि दादी को लगता है कि तुम मुझसे प्यार करती हो,

Kumkum Bhagya 21 September 2021 Written Update in Hindi

लेकिन हम दोनों सच जानते हैं कि तुमने मुझे गौरव के केस के लिए यहां बुलाया था। दादी आंतरिक मंदिर में आती हैं और भगवान से प्रार्थना करती हैं कि वे हमेशा एक रहें।

वह कहती है कि मेरी बहन प्रार्थना करती थी कि वे एकजुट रहें और उसे जीवन की सारी खुशियाँ देने और सभी बुरे प्रतिबिंबों से बचाने के लिए कहें। आलिया और तनु को दिखाया गया है। मिताली ताई जी से कहती है कि घर कितना अच्छा है। ताई जी का कहना है कि उसने अभी तक नहीं देखा। मिताली उसे आने के लिए कहती है।

तनु आलिया से कहती है कि वह मिताली पर निर्भर नहीं रह सकती और पूछती है कि क्या वह उस पर भरोसा कर सकती है। आलिया बिल्कुल कहती है और कहती है कि हमारी धारणा अलग हो सकती है, लेकिन हम हमेशा साथ रहते हैं। तनु उसे उसकी योजना सुनने के लिए कहती है और कहती है कि उन्हें आज ही इसे अंजाम देना होगा।

Kumkum Bhagya 21 September 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है कि प्रज्ञा ने हमें इस घर का रास्ता दिखाया और हम उसे बाहर निकलने का रास्ता दिखाएंगे। सुषमा उन्हें सुनती है और सोचती है कि मैं अच्छी तरह से जानता हूं कि तुम यहां क्यों आए हो, उसके पैसे, घर और धन लेने के लिए। वह कहती है कि आप मेरी प्रज्ञा को नुकसान नहीं पहुंचा सकते और सोचती है कि वह जानती है कि उससे बुरी नजर कैसे दूर की जाए।

दादी भगवान से प्रार्थना करती है कि वह प्रज्ञा को खुशी दे और उसकी रक्षा करे। वह कहती है कि मैं आपको यह बता रही हूं, मैं यह कब बताऊंगी। सुषमा कहती है कि अभि कब कहेगा। दादी ने बिना पूछे पूजा घर में प्रवेश करने के लिए माफी मांगी। सुषमा कहती हैं कि मुझे खुशी है कि किसी को प्रज्ञा की परवाह है। दादी कहती हैं कि मेरा उससे रिश्ता है, लेकिन तुम्हारा नहीं है,

Watch : Kumkum Bhagya 20 September 2021 Full Episode

लेकिन फिर भी तुमने माँ की तरह उसका हाथ पकड़ कर उसे नया जीवन दिया। सुषमा का कहना है कि भगवान वह है जो जीवन दे सकता है, मैंने उसे जीने का तरीका दिखाया।

दादी ने हाथ मिलाया। सुषमा कहती है कि मैं आपका आभारी रहूंगा और उसे आशीर्वाद देने के लिए कहूंगा। दादी कहती हैं कि मेरा आशीर्वाद हमेशा प्रज्ञा के साथ है। उनका कहना है कि वे अब भी एक-दूसरे से परेशान हैं। सुषमा कहती हैं कि प्रज्ञा की जिंदगी में जो भी है वो लकी है।

Kumkum Bhagya 21 September 2021 Written Update in Hindi

प्रज्ञा वहां आती है और पूछती है कि क्या वे उसके बारे में शिकायत कर रहे हैं। सुषमा ने कहा नहीं। प्रज्ञा कहती है कि वह खुश है कि उसके चाहने वाले उसी छत के नीचे हैं। दादी कहती हैं तुम्हारा मतलब सुषमा जी, अभि और मैं? प्रज्ञा देखती है।

रिया जागती है और सोचती है कि उसे चैन की नींद आई है। उसे लगता है कि रणबीर ने उससे अच्छी तरह से बात की और उसका हाथ भी पकड़ लिया। वह सोचती है कि वह दोषी महसूस करेगा और मेरी देखभाल करना शुरू कर देगा।

वह सोचती है कि बहुत जल्द वह उसका होगा। वह बाहर देखती है और सोचती है कि यह सुंदर है। वह सोचती है कि रणबीर मेरे बारे में सोच रहा होगा।

वह सोचती है कि जब उसने सुना कि मैं तुमसे नफरत करता हूँ तो वह टूट गई थी। वह कहती है कि अब मैं तुमसे आई लव यू सुनूंगी और जानती हूं कि तुम्हें कैसे पाना है,

मुझे प्राची की तरह काम करना है। वह कहती है कि अगर मैं तुम्हारे कंधे पर रोऊं तो तुम मेरे हो जाओगे। वह सोचती है कि मुझे तुमसे कोई अलग नहीं कर सकता, तुम बारिश को देख रहे होंगे और मेरे बारे में सोच रहे होंगे, कहते हैं आई लव यू रणबीर। रणबीर सिड और रिया की बातों के बारे में सोचता है।

प्राची रणबीर के पास आती है। रणबीर कहते हैं कि आपको मुझे सात जन्मों के लिए सहन करना होगा। सात जन्म कहते हैं। वह हाँ कहता है। वह पूछती है कि वह क्या सोच रहा था?

Kumkum Bhagya 21 September 2021 Written Update in Hindi

वह कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं कहता है। प्राची कहती है कि आप सिड और रिया के बारे में सोच रहे हैं, बताती है कि वह कल रात स्टडी रूम में सोया था। उनका कहना है कि अगर कॉकरोच उनके कमरे में चला गया। रणबीर का कहना है कि सिड डरकर भाग गया होगा और रिया वहीं सो गई थी।

प्राची कहती है कि रिया और मुझमें यही अंतर है, वह तिलचट्टे से नहीं डरती। रणबीर उससे कल्पना करने के लिए कहता है कि क्या हुआ जब हीरो और हीरोइन अकेले रह गए। उनका कहना है कि वे खुशकिस्मत हैं क्योंकि उन्होंने प्यार से शादी की। उनका कहना है कि कुछ लोगों के साथ ऐसा नहीं होता है।

प्राची रणबीर से चिंता न करने के लिए कहती है क्योंकि सिड रिया से बहुत प्यार करता है और उसे जाने और सिड से पूछने के लिए कहता है, अगर वह उस पर विश्वास नहीं करता है। रणबीर कहते हैं कि उन्हें बुरा लगेगा। प्राची कहती है कि वह तुम्हारा भाई है, जाओ और पूछो। वह उसे चाय पीने के लिए कहती है। वह कॉफी कहता है और उसे मौसम देखने के लिए कहता है, कहता है कि यह बहुत अच्छा है।

ZEE5

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter