Kumkum Bhagya 26 August 2021 Written Update in Hindi :प्रज्ञा और प्राची दो साल बाद फिर से मिले
Kumkum Bhagya 26 August 2021 Written Update in Hindi

Kumkum Bhagya 26 August 2021 Written Update in Hindi

कुमकुम भाग्य 26 अगस्त 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत अभि के साथ रणबीर और प्राची से होती है कि उसकी पत्नी ने उसे उसकी पूर्व पत्नी को बेच दिया है। प्राची और रणबीर हैरान हैं। वह कहता है कि वे दोनों मुझसे प्यार नहीं करते। वह कहता है कि तनु मुझे नहीं करती और जिसे उसने मुझे बेचा है, वह भी मुझसे प्यार नहीं करती। उनका कहना है कि एक समय था जब हर कोई मुझसे प्यार करता था, लेकिन अब कोई मुझसे प्यार नहीं करता, वो मुझे या मेरी खुशी नहीं चाहते। वह कहता है कि वह सिर्फ मुझसे बदला लेना चाहती है,

मुझसे बदला लेना चाहती है जब मैं कुछ भी नहीं, अवांछित हूं। उनका कहना है कि अवांछित बेचा जाता है। प्राची कहती है कि यह मत कहो। अभि कहता है कि किसी को मेरी परवाह नहीं है, न प्राची और न ही रिया। तनु ने मुझे कभी प्यार नहीं किया। वह कहता है कि प्रज्ञा भी मुझसे प्यार नहीं करती। वह बेहोश हो जाता है। प्राची रणबीर से कहती है कि वे उसे डॉक्टर के पास ले जाएंगे।

कोई दरवाजा खटखटाता है। आलिया दरवाजा खोलती है और सुषमा को देखती है। आलिया तनु के शब्दों को याद करती है कि सुषमा प्रज्ञा को मना लेगी। सुषमा कहती है कि प्रज्ञा नहीं, बल्कि मैं तनु से बात करने आई हूं। वह कहती है हो सकता है। तनु कहते हैं कृपया। सुषमा घर के अंदर चली गई।

रणबीर और प्राची अभि को अस्पताल ले जाते हैं। डॉक्टर उसकी जांच करते हैं। प्राची डॉक्टर से पूछती है कि क्या उसके पापा ठीक हैं। डॉक्टर का कहना है कि वह ठीक नहीं है और कहता है कि यह अच्छा है कि आप उसे समय पर लाए। वह कुछ कहता है जो मौन है। प्राची खिड़की के शीशे से उसे देखती है और उसकी बातों को याद करते हुए भावुक हो जाती है।

Kumkum Bhagya 26 August 2021 Written Update in Hindi

तनु पूछती है कि तुम मुझसे क्या बात करना चाहते थे? सुषमा कहती हैं कि आप अच्छी तरह जानते हैं कि अगर आपने अपने पति को बेचने की बात की तो कोई उन्हें खरीद लेगा। तनु पूछती है कि क्या प्रज्ञा ने तुम्हें मुझसे बात करने के लिए भेजा है। सुषमा कहती है कि प्रज्ञा सहमत नहीं है और कहती है कि आपकी डील अच्छी है, लेकिन आपकी सोच खराब है। वह कहती है कि आपको लगा कि आप अपने पति को बेचने की बात करेंगी और वह मान जाएगी।

तनु कहती है तो तुम यहाँ क्यों हो? सुषमा कहती हैं कि मेरी सोच अलग है। प्रज्ञा केस लड़ना और जीतना चाहती है, लेकिन मैं नहीं चाहती कि उसे चोट पहुंचे। वह कहती है कि वह शॉर्टकट नहीं लेना चाहती और मैं लंबा रास्ता नहीं लेना चाहती। वह कहती है कि प्रज्ञा तुम्हारे पति को नहीं खरीदेगी, लेकिन मैं तुमसे यह कहने आई थी कि प्रज्ञा अभि को तुमसे खरीद लेगी। वह कहती है कि मैं प्रज्ञा से बात करूंगी और उसे समझाऊंगी। तनु कहती है कि आपको नहीं लगता कि आपको उससे बात करनी चाहिए थी।

सुषमा कहती है कि मैं पहले तुमसे बात करने आई थी क्योंकि मैं प्रज्ञा को चोट नहीं पहुंचाना चाहती थी, जिसका मतलब है कि तुम दोनों। वह कहती है कि मैं स्पष्ट करना चाहती हूं कि प्रज्ञा आपके पति को अनुबंधित पति के रूप में खरीदेगी। वह कहती है कि अभि और प्रज्ञा छह महीने के लिए कॉन्ट्रैक्ट मैरिज करेंगे और कहते हैं कि अगर आप इसके लिए सहमत हैं और अगर आपकी मांग हमारे प्रस्ताव से सहमत है, तो हम तैयार हैं। वह कहती है कि प्रज्ञा आपके पति को बदले में खरीदेगी।

तनु कहती है कि प्रज्ञा को मेरा पति चाहिए और मुझे पैसे चाहिए। वह कहती है कि वह इस गंदी जगह से बाहर निकलना चाहती है। सुषमा का कहना है कि गंदगी यहां नहीं है, बल्कि आपके विचारों में है। तनु कहती है कि तुम इसके बारे में जानते हुए भी मुझसे हाथ मिलाने आए हो। सुषमा कहती हैं कि उन्हें पता है कि गंदे काम करते हुए अपने हाथों को कैसे साफ रखना है। वह कहती हैं कि अगर तुम मेरी शर्त मानती हो तो कागजात तैयार कर लो।

Watch : Kumkum Bhagya 25 August 2021 Full Episode

Kumkum Bhagya 26 August 2021 Written Update in Hindi

मैं प्रज्ञा को मना लूंगी। आप अपने पति को देंगी और प्रज्ञा आपको पैसे देगी। आलिया कहती है कि मैं ऐसा नहीं होने दूंगी और कहती हूं कि वह मेरा भाई है। तनु कहती है कि मैं उसकी पत्नी हूं और उसकी अर्धांगिनी होने के नाते उसके साथ कुछ भी कर सकती हूं। वह कहती है कि राखी बांधने के अलावा आपके पास कोई अधिकार नहीं है।

सुषमा कहती हैं जब खरीदार और विक्रेता दोनों तैयार हैं तो आपको क्या आपत्ति है, बताती है कि अगर अभि को बेचना नहीं है तो यह उसकी पसंद है। आलिया कहती है कि आप प्रज्ञा को अभि को मां बनने के लिए कैसे मना सकते हैं। सुषमा कहती हैं कि जब एक मां अपना सब कुछ बेच सकती है तो किसी को क्यों नहीं खरीद सकती। वह तनु से कहती है कि अगली बार उसे यह मेलोड्रामा नहीं चाहिए।

प्रज्ञा कहती है कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि तुम मेरे सामने हो और कहती हो कि तुम अच्छी लग रही हो। प्राची कहती है कि तुम भी अच्छी और अलग दिख रही हो। प्रज्ञा कहती है कि आप सिंदूर, मंगलसूत्र और चूड़ियों में अच्छी लग रही हैं और उसे अंदर ले जाती हैं। वह पूछती है कि वह कैसी है? प्राची बताती है कि उसने उसकी तलाशी ली। प्रज्ञा बताती है कि उसने उसके बारे में जानने के लिए निजी जांचकर्ता को काम पर रखा था, लेकिन उसने कहा कि वे कोहली के साथ नहीं रहते हैं।]

Kumkum Bhagya 26 August 2021 Written Update in Hindi

प्राची का कहना है कि पहले वे ग्रेटर कैलाश में रहते थे और अब कोहली के साथ रह रहे हैं। वह कहती है कि भूमि महिला ने मुझे बताया कि कोई अन्वेषक मेरे बारे में पूछ रहा था और आपका नाम बताया। वह कहती है कि मैं यहां कैसे पहुंचा। प्राची कहती है कि वह रिया से मिलना चाहती है। प्राची कहती है कि रिया ठीक है, और कहती है कि वह उसे उससे मिलवाएगी।

वह कहती है कि जब वह यहां आ रही थी तो उसने पापा को देखा। वह कहती है कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है और प्रज्ञा को उसे यहां बुलाने के लिए कहती है। प्रज्ञा चौंक जाती है और पूछती है कि क्या आप मुझे उसे खरीदने के लिए कह रहे हैं। प्राची जो कुछ भी सोचती है कहती है, लेकिन उसे यहां ले आओ। प्रज्ञा वहां से चली जाती है।

सुषमा वहाँ आती है। प्राची कहती है कि मैं उसकी बेटी हूं। सुषमा उसे प्राची बुलाती है और कहती है कि तुम बिल्कुल प्रज्ञा की तरह हो। वह उसे आशीर्वाद देती है और बताती है कि जब से उसने प्रज्ञा को पाया है, उसी ने उसकी देखभाल की है। प्राची कहती है कि वह मां से बात करना चाहती है और उसके पीछे चली जाती है।

Kumkum Bhagya 26 August 2021 Written Update in Hindi

प्रज्ञा प्राची से कहती है कि उसकी सोच तनु जैसी हो गई है। प्राची कहती है कि मैं तुम्हारे और पापा के रिश्ते का अपमान नहीं कर रही हूं। प्रज्ञा कहती है कि 2 साल पहले जो कुछ भी हुआ, हम अलग हो गए हैं और कभी एकजुट नहीं हो सकते। वह कहती हैं कि इस बार इस कारण से वे एकजुट नहीं हो सकते। प्राची कहती है कि हम इसे भूल जाएंगे,

लेकिन उस समय के बारे में सोचें जब आप दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे और आपका रिश्ता मजबूत था। प्रज्ञा सुरेश को पीटना और हमेशा उसके लिए स्टैंड लेना याद करती है। प्राची उसे अपने पापा के बारे में सोचने के लिए कहती है, जब वह इतना अस्वस्थ होता है। वह कहती है कि उसने पापा को सड़क पर पाया, वह नशे में था और बेहोश हो गया था।

वह कहती है कि हम उसे डॉक्टर के पास ले गए थे और डॉक्टर वही है जहां उसका इलाज चल रहा है। वह कहती है कि डॉक्टर ने बताया कि उसका लीवर खराब हो गया है और उसकी जान को खतरा है, अगर उसने शराब नहीं छोड़ी। प्रज्ञा कहती है चुप रहो, उसकी मौत के बारे में बात मत करो। प्राची पूछती है कि फिर तुम उसे अकेला क्यों छोड़ रहे हो।

प्रज्ञा कहती है कि वे उसका परिवार हैं। प्राची का कहना है कि वे उनके परिवार नहीं हैं और उनकी हालत ऐसी नहीं होती। वह कहती है कि पापा को प्यार, देखभाल की जरूरत है जो आप दे सकते हैं। वह कहती है कि डॉक्टर ने पापा को रिपोर्ट दिखाई। पापा ने बताया कि फुग्गी के चले जाने के बाद से उनका दिल धड़कना बंद हो गया और उनके दिल, लीवर आदि का क्या किया जाए। डॉक्टर ने उन्हें दवाई लेने के लिए कहा, लेकिन पापा ने कहा कि उनकी फुग्गी के बिना सब कुछ बेकार है। प्रज्ञा भावुक हो जाती है।

ZEE5

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close