Kumkum Bhagya 30 September 2021 Written Update in Hindi : अभि ने प्रज्ञा को बचाया, रिया ने प्राची को लताड़ा
Kumkum Bhagya 30 September 2021 Written Update in Hindi

Kumkum Bhagya 30 September 2021 Written Update in Hindi

कुमकुम भाग्य 30 सितंबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत प्रज्ञा के घर से बाहर आने और सड़क पर किसी को न देखने के साथ होती है। वह सोचती है कि मुंबई और दिल्ली में यही अंतर है कि लोग यहां जल्दी सो जाते हैं।

वह सोचती है कि क्या वह यहां मेरी तलाश में आएगा। वह सोचती है कि वह उसे लेने कभी नहीं आएगा। अभि अपनी बोतल ढूंढता है और उसे पाता है। तभी कोई दरवाजा खटखटाता है।

वह कहता है कि वह लौट आई है, उसका अहंकार चला गया है। वह दरवाजा खोलता है और उसे सॉरी बोलने के लिए कहता है। दादी सॉरी कहती है और पूछती है कि प्रज्ञा कहाँ है? अभि कहता है कि वह यहाँ नहीं है।

दादी कहती हैं कि मुझे तुम्हें शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने चाहिए थे। अभि कहता है कि प्रज्ञा ने दलजीत पर जादू किया था और अपनी मीठी बातों से उसके दिल में जगह बनाई और फिर दादी ने उसके लिए मेरे दिल में जगह बनाई।

वह कहता है तो तुमने भी कहा कि मैं प्रज्ञा से प्यार करता हूं, लेकिन अब सारा असर खत्म हो गया है। दादी का कहना है कि यह प्रेम प्रभाव है और कभी नहीं जाएगी। वह पूछती है कि प्रज्ञा कहाँ है? अभि कहता है कि वह नहा रही है।

दादी कहती हैं रात में कौन नहाता है। अभि कहता है कि यह लोगों की उचित रणनीति है। दादी कहती है कि हमने पहले ऐसा नहीं किया था, और प्रज्ञा के आने पर उसे उसके कमरे में भेजने के लिए कहती है।

Kumkum Bhagya 30 September 2021 Written Update in Hindi

अभि दादी को सोने के लिए कहता है और सोचता है कि 30 मिनट बीत चुके हैं, उसे अब तक आ जाना चाहिए था, उसे अब तक अपनी गलती का एहसास हो जाना चाहिए था। उसे लगता है कि वह सुबह आ सकती है।

तनु आलिया के पास नाइट गाउन पहनकर आती है और कहती है कि उसने सब कुछ महंगा खरीदा है। वह कहती है कि मैं उसे एहसास दिलाना चाहती हूं कि मैं उसके साथ थी, उसके अच्छे और बुरे दौर में।

वह कहती हैं कि मनुष्य कहते हैं कि वे लोगों के अच्छे इरादों को देखेंगे, लेकिन वे उस सुंदरता को देखते हैं, जो मेरे पास है। आलिया पूछती है कि क्या आप अब भी उससे प्यार करते हैं।

तनु कहती है कि मैं भी नहीं समझता, लेकिन यह नुकसान का डर है, और मैं चाहता हूं कि वह मेरा हो। आलिया मुस्कुराती है और उसे अपने काम पर ध्यान देने के लिए कहती है। तनु जाती है। आलिया फाइल देखती है।

प्रज्ञा सड़क पर चल रही है और अभि का इंतजार कर रही है। गुंडे उसे चिढ़ाते हैं और उसे चांद कहते हैं। प्रज्ञा उन्हें अपने घर जाने के लिए कहती है और उसे यह कहते हुए डांटती है कि वह जानती है कि ऐसे पुरुषों को कैसे संभालना है।

Kumkum Bhagya 30 September 2021 Written Update in Hindi

गुंडा कहता है कि मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं। प्रज्ञा उसे किसी से शादी न करने के लिए कहती है, क्योंकि शादी एक परेशानी है आदि और कहती है कि आप अपनी पत्नी को शराबी होने के नाते खुश नहीं रख सकते। दूसरे गुंडे ने प्रज्ञा पर बंदूक तान दी जबकि गुंडे ने उसका हाथ पकड़ लिया।

प्रज्ञा उसे अपना हाथ छोड़ने के लिए कहती है। अभि वहां आता है और कार से नीचे उतर जाता है। वह गुंडों को अपनी कार की फ्लैशलाइट से चांदनी लेने के लिए कहता है। गुंडे उसे जाने के लिए कहते हैं न कि हीरो बनने के लिए।

अभि कहता है कि वह पहले हीरो था, अब नौकर है। प्रज्ञा अभि को जाने के लिए कहती है और कहती है कि वह गुंडों को संभाल लेगी। अभि गुंडों का अपमान करता है और पूछता है कि क्या उन्होंने चाचा चौधरी का नाम सुना है।

फिर वह रात में बाहर आने के लिए प्रज्ञा से बहस करता है। प्रज्ञा कहती है कि उसे शराब से नफरत है। अभि कहता है कि तुम ऐसे बता रहे हो जैसे वह तुम्हारा सौतन है। प्रज्ञा कहती है कि यह सौतन से भी बदतर है। अभि उससे बहस करता है। गुंडों का कहना है कि ऐसा लगता है कि वे पति-पत्नी हैं।

अभि और प्रज्ञा बताते हैं कि वे पति-पत्नी हैं। गुंडा उसे जाने के लिए कहता है और कहता है कि वह उससे शादी करेगा। अभि कहता है कि अब भी तुम उससे शादी करना चाहते हो, जाने वाला है।

Kumkum Bhagya 30 September 2021 Written Update in Hindi

प्रज्ञा उसे आने के लिए कहती है। अभि पूछता है कि क्या वह उसे धन्यवाद देगी। प्रज्ञा हाँ कहती है। वह अपनी शराब की बोतल लाता है और उन्हें कल्पना में ब्यूटी क्वीन पीने और मिलने के लिए कहता है। अभि उनकी बंदूक छीन लेता है और उन पर निशाना साधता है।

प्रज्ञा कहती है कि वह तुम्हें गोली मार देगा। गुंडे बताते हैं कि बंदूक खाली है और वे दूसरे गुंडों को बुलाते हैं। अभि बताता है कि वे उसे चिढ़ा रहे थे और बंदूक नीचे गिरा देते हैं। वह प्रज्ञा को दौड़ने के लिए कहता है। वह गुंडों से लड़ता है।

दूसरे गुंडे ने प्रज्ञा का हाथ पकड़ लिया। अभि उसके पास आने ही वाला होता है, तभी गुंडे उसका हाथ पकड़ लेते हैं। गुंडा बेल्ट लेता है और उसे मारने के लिए अभि की ओर बढ़ता है। प्रज्ञा गुंडे को पीटती है और लात मारती है, फिर उसी बेल्ट से उसकी पिटाई करती है।

Watch : Kumkum Bhagya 29 September 2021 Full Episode

वह पूछती है कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई उसे छूने की। अभि उसकी लड़ाई देखकर दंग रह जाता है। वह दूसरों से लड़ता है और प्रज्ञा को गुंडे की पिटाई बंद करने के लिए कहता है। गुंडा भागने ही वाला होता है, लेकिन अभि अपने हाथ से शराब की बोतल लेता है और वे कार में बैठ जाते हैं।

आलिया की बातें याद करते हुए रिया घर वापस आती है। वह सोचती है कि वे पहले मेरा परिवार थे, दीदा पिताजी को अपना बड़ा बेटा बुलाती थी, पल्लवी चाची पिताजी को बुलाती थीं और गर्व से कहती थीं कि अभि और विक्रम अच्छे दोस्त हैं। वह सोचती है कि विक्रम ने कभी उसे मिस डैड नहीं बनाया जब वह अकेला था, और सोचती है कि एक बार प्राची वहाँ आ गई, तो सब कुछ बर्बाद हो गया।

वह प्राची से पूछती है कि तुम हमारी जिंदगी में क्यों आए। प्राची पूछती है कि तुम क्या कह रहे हो? रिया कहती है कि तुम मुझे वह नकली मुस्कान देने की हिम्मत मत करो, और मैं यह दिखावा करते हुए थक गई हूं कि तुम बहुत अच्छे हो।

Kumkum Bhagya 30 September 2021 Written Update in Hindi

प्राची पूछती है कि क्या वह मजाक कर रही है। रिया कहती है कि आपकी वजह से मेहरा और कोहली परिवार अलग हो गए हैं और उनकी दोस्ती टूट गई है। मैंने तुम्हारे कारण अपना प्यार खो दिया। वह उसे दोष देती है।

प्राची कहती है कि अचानक तुम्हें मेरे खिलाफ कड़वाहट क्यों आ गई। रिया कहती है कि यह मेरी लाचारी थी, कहती है मैं खुश थी जब हम अलग हुए और किस्मत ने हमें साथ लाया और मुझे अपनी जेठानी बना दिया। वह कहती है कि मैं बहुत थक गई हूं और यह दिखावा नहीं कर सकती कि प्राची अच्छी है।

रणबीर पूछता है कि क्या हुआ और पूछता है कि क्या सब ठीक हैं? रिया कहती है कि क्या आप वाकई जानना चाहते हैं या अपनी पत्नी का पक्ष लेंगे। रणबीर ने पूछा क्या हुआ? रिया पूछती है कि आपको क्या लगता है कि आपने मुझ पर जो कुछ भी किया है,

मैं उसे भूल जाऊंगी। रणबीर पूछता है कि मैंने क्या किया? रिया कहती है कि तुमने मुझे धोखा दिया, मुझे धोखा दिया। दीदा रिया से इसे रोकने के लिए कहती है। पल्लवी कहती हैं कि यह बात करने का तरीका नहीं है। विक्रम कहते हैं कि आपको अपनी समस्या लेकर हमारे पास आना चाहिए था।

Kumkum Bhagya 30 September 2021 Written Update in Hindi

रिया का कहना है कि हर कोई जानता है कि यहां क्या हो रहा है और कहते हैं कि आपने राजनीतिक रूप से सही होने का तर्क दिया होगा, या राजनयिक जवाब दिया होगा। वह पूछती है कि पिताजी और आप अब दोस्त क्यों नहीं हैं? वह पूछती है कि तुम्हारी दोस्ती क्यों टूट गई? व्यापार के कारण विक्रम कहते हैं।

रिया उसे सच बताने के लिए कहती है। प्राची की वजह से विक्रम कहते हैं। वह कहता है कि रणबीर और आप शादी करने वाले थे, लेकिन उसने प्राची से शादी कर ली और उसकी माँ ने उसका समर्थन किया।

वह कहती हैं कि हमारे बीच तनाव था। पल्लवी रिया से उससे पूछने के लिए कहती है और कहती है लेकिन तुम सही हो, और कहती है कि कोई भी आपको सच नहीं बताएगा। वह कहती है कि मैं आपको सिर्फ सच बताऊंगी, भले ही दूसरे इसे पसंद न करें।

वह कहती है कि हम आपको अपनी बहू बनाना चाहते हैं, जब आपकी माँ ने प्राची से रणबीर की शादी की, तो हमें धोखा और अपमानित महसूस हुआ। वह कहती है कि रणबीर प्राची से प्यार कर सकता है, लेकिन हम उसकी शादी किसी लड़की से नहीं कर सकते। उनका कहना है कि प्यार किसी से भी हो सकता है, लेकिन शादी अच्छे परिवार की लड़की से हो सकती है।

Image Credit & Source : ZEE5

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter