Kundali Bhagya 30 December 2021 Written Update in Hindi : प्रीता की प्रतिज्ञा !
Kundali Bhagya 30 December 2021 Written Update in Hindi

Kundali Bhagya 30 December 2021 Written Update in Hindi

कुंडली भाग्य 30 दिसंबर 2021 एपिसोड : प्रीता परिवार को अपने नियमों और विनियमों के अनुसार रहने के लिए कहती है। वह बताती हैं कि जो लोग उनकी बात मानने को तैयार नहीं हैं वे घर छोड़ सकते हैं। वह सभी को यह तय करने के लिए समय देती है कि क्या वे छोड़ना चाहते हैं। वह बताती है कि कोई भी अपनी जगह से नहीं गया, इसका मतलब है

कि वे उसे घर के मालिक के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार हैं, और उसके नियमों के अनुसार रहने के लिए भी स्वीकार करते हैं।

वह बताती है कि वह वास्तव में थकी हुई है, वह थोड़ा आराम करना चाहती है। वह गिरीश से उसके लिए घर का सबसे बड़ा कमरा तैयार करने को कहती है। वह जानती है कि अब तक पृथ्वी उस पर कब्जा कर चुका होगा। वह नताशा से पूछती है कि वह कौन है।

नताशा खुद को शर्लिन की छोटी बहन के रूप में पेश करती है। प्रीता को उम्मीद है कि नताशा शर्लिन की तरह नहीं है। वह गिरीश से पृथ्वी का सामान बाहर फेंकने और कमरा साफ करने के लिए कहती है। वह बताती है कि वह एक दिन पेशेवर सफाई के लिए देगी।

Kundali Bhagya 30 December 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है कि वह एक दिन के लिए करण का कमरा ले लेगी। वह पृथ्वी से खो जाने के लिए कहती है यदि वह उसके लिए सहमत नहीं है।

वह उनसे कहती है कि जिसने करण को नशे में धुत कराया, वही उसका ख्याल रखेगा। शर्लिन नताशा को करण के पास जाने से रोकती है। प्रीता करण के कमरे में जाती है।

कमरे में करण के साथ बिताए पलों को याद कर वह इमोशनल हो जाती हैं। वह बताती है कि वह करण से बहुत प्यार करती है, वह पिछले घावों से बहुत आहत थी, लेकिन उसके कबूलनामे को सुनकर उसके घाव भर गए।

वह उसे बताना चाहती है कि वह भी उससे बहुत प्यार करती है। परिवार करण की देखभाल करता है। नताशा बताती है कि यह अच्छा है कि करण इतना नशे में है,

वह प्रीता के सदमे से बच गया। कृतिका बताती है कि करण को जब प्रीता की मंशा का एहसास होगा तो वह आहत होगा, वह इस सदमे से बाहर नहीं आ पाएगा। करीना और बानी प्रीता पर गुस्सा करते हैं,

यह सोचकर कि प्रीता वाकई एक धोखेबाज है। समीर सोचता है कि जो हुआ अच्छा हुआ। उसे अच्छा लगता है कि पृथ्वी की जगह प्रीता मालिक है। नताशा उससे पूछती है

कि क्या उसने हमेशा प्रीता का समर्थन किया है। वह जानती है कि वह प्रीता का पक्ष लेगा। वह प्रीता के खिलाफ परिवार का ब्रेनवॉश करती है। परिवार नताशा को पसंद करता है। करीना प्रीता की वापसी और धोखाधड़ी पर महेश की प्रतिक्रिया के बारे में सोचती है।

वह बताती है कि महेश ने प्रीता पर इतना भरोसा किया, लेकिन प्रीता ने उसकी अच्छाई का फायदा उठाया। वह यह सोचकर रोती है

Kundali Bhagya 30 December 2021 Written Update in Hindi

कि उसका दिल टूट जाएगा। कृतिका बताती है कि उन्होंने पृथ्वी और प्रीता के लिए सब कुछ खो दिया है। पृथ्वी अपने गुस्से को शांत करता है। वह नहीं चाहता कि प्रीता उससे कुछ छीन ले। वह बताता है कि बस वह लूथरा पर शासन करेगा। प्रीता महेश की तस्वीर को गले लगाती है। वह वादा करती है

कि वह परिवार की देखभाल करेगी और महेश का खोया हुआ गौरव लौटा देगी। वह चाहती है कि महेश उन्हीं शक्तियों के साथ परिवार का नेतृत्व करे। वह कहती है कि वह साबित करेगी कि महेश मानसिक रूप से अस्थिर नहीं है। वह खोई हुई कुंडली भाग्य को वापस पाने का संकल्प लेती है।

शर्लिन नताशा को करण के करीब जाने और अपनी अंतरंगता का नाटक करने के लिए कहती है, एक बार नताशा मिसेज करण लूथरा बन जाती है, तो उनका मकसद पूरा हो जाएगा। वह चिंतित है कि प्रीता वापस आ गई है।

नताशा शर्लिन से बानी को कमरे से बाहर निकालने के लिए कहती है, करण बानी के कमरे में है। वह बानी के कमरे में करण के साथ रहने जाने की योजना बना रही है। शर्लिन बताती है कि प्रीता वाकई चालाक है,

वह उनकी योजना को समझेगी। वह इस बात पर जोर देती है कि करण ने सबके सामने प्रीता से प्यार का इजहार कर दिया।

नताशा पूछती है कि अगर करण प्रीता से प्यार करता है तो करण उसके घर क्यों नहीं गया। शर्लिन उसे परेशान न करने के लिए कहती है। नताशा शर्लिन से पूछती है कि वह क्या चाहती है।

शर्लिन उसे धीमे स्वर में उससे बात करने के लिए कहती है। वह नताशा को घर से बाहर निकालने की धमकी देती है। वह कहती है कि प्रीता को हराना बहुत मुश्किल है, वह हमेशा वापस आएगी। नताशा बताती है कि प्रीता राज करने के लिए वापस आ गई है।

Kundali Bhagya 30 December 2021 Written Update in Hindi

शर्लिन बताती है कि उसे लगा कि प्रीता कभी वापस नहीं आएगी, लेकिन प्रीता एक बार फिर वापस आ गई है, प्रीता और करण एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं, हालांकि वे बहुत लड़ते हैं, अगर प्रीता को पता चलता है कि नताशा उसके खिलाफ कुछ योजना बना रही है, तो प्रीता उसे फेंक देगी।

बाहर। वह नताशा से उसके आदेश का इंतजार करने को कहती है। नताशा पूछती है कि वह उसे व्याख्यान क्यों दे रही है। शर्लिन बताती है कि प्रीता के आस-पास होने पर कोई भी योजना अमल में नहीं आ सकती।

नताशा बताती है कि शर्लिन ने प्रीता को कम आंकना गलत था। वह शर्लिन से कहती है कि उसे भी कम मत समझो। प्रीता सोचती है कि सब सो गए हैं।

Watch : Kundali Bhagya  29 December 2021 Full Episode

वह महेश से मिलने जाती है, लेकिन राखी से मिल जाती है। राखी बताती है कि वह प्रीता को हमेशा से अच्छी तरह जानती थी। वह मानती है कि प्रीता अब भी वैसी ही है। वह सिर्फ प्रीता को बताना चाहती है

कि वह अभी भी उसके साथ खड़ी है। वह प्रीता से कहती है कि उसके दिल में जो कुछ भी है उसे बताओ। वह इस बारे में किसी को नहीं बताने का वादा करती है।

Kundali Bhagya 30 December 2021 Written Update in Hindi

प्रीता दिखावा करती है कि उसे कुछ समझ नहीं आ रहा है। राखी पूछती है कि वह ऐसा क्यों कर रही है। वह बताती हैं कि एक मां से कुछ भी छिपा नहीं रहता। प्रीता बताती है कि उसके पास वास्तव में वसीयत के कागजात हैं।

राखी कागजों की नहीं, प्रीता के बहाने की बात कर रही है। वह झूठे पुट का कारण पूछती है। वह बताती है कि उसकी प्रीता ही

थी जो सबका ख्याल रखती थी। वह यह स्वीकार नहीं कर सकती कि प्रीता ने पैसे के लिए करण से शादी की। वह जानती है कि प्रीता कभी भी पैसों के लिए संबंध नहीं बना सकती।

Image Credit & Source  : Zee

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close