ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार जीता विश्व कप : कप्तान रोहित के छलके आंसू ,फाइनल में भारत को छह विकेट से मिली हार

अहमदाबाद : रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया है। दोनों ही टीम ने फाइनल में जबरदस्त प्रदर्शन किया है. टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने गेंदबाजी का फैसला लिया था जहा भारतीय टीम 50 ओवर में 240 रन पर सिमट गई.ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में चार विकेट पर 241 रन बनाकर मैच को जीत लिया.

कप्तान रोहित के छलके आंसू : वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की जबरदस्त कप्तानी देखने को मिली है जहा आपको बताते की भारत ने टूर्नामेंट में लगातार 10 मैच जीते है, लेकिन 11वें मुकाबले में टीम पिछड़ गई. इस बात का दुःख हर भारतीये के चेहरे पर साफ़ नज़र आ रहा था इस बेच जैसे ही मैच ख़तम होने की और था तभी रोहित की आंखें भी नम होती नज़र आएं.

आपको बताते की भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमें 20 साल बाद विश्व कप के फाइनल में एक दूसरे के सामने थी। इस से पहले 2003 में, ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को हराया था और इस बार इंडिया के मैदान पर आकर हराया है।

भारत की प्‍लेइंग 11 – रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज।

ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग 11 – ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्‍टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, जोश इंग्लिस, पैट कमिंस (कप्‍तान), मिचेल स्‍टार्क, एडम जंपा और जोश हेजलवुड।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter