लता मंगेशकर की तबीयत पहले से काफी बेहतर, परिवार ने कहा – ‘अफवाहों पर ध्यान न दें’

मुम्बई : महान गायिका लता मंगेशकर की तबीयत तेजी से सुधर रही है और वह यहां एक अस्पताल में आईसीयू में अभी हैं। उनके परिवार ने यह जानकारी दी.उन्हें हल्के लक्षणों के साथ कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाने के बाद शनिवार को दक्षिण मुम्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के सघन चिकित्सा कक्ष में भर्ती कराया गया था।

उनकी भतीजी रचना शाह ने बृहस्पतिवार को पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘वह ठीक हैं और हम इस बात से खुश हैं। सभी की प्रार्थना रंग लायी है। कृपया, हमारी निजता का ख्याल रखें।’’ इससे पहले शाह ने कहा था कि मंगेशकर (92) को आईसीयू में भर्ती कराया गया है क्योंकि उनकी उम्र में उन्हें ‘निरंतर देखभाल’’ की जरूरत है।

उन्होंने कहा था, ‘‘ वह हल्की कोविड पेाजिटिव हैं। उनकी उम्र पर विचार करते हुए डॉक्टरों ने हमें सलाह दी कि उन्हें आईसीयू में होना चाहिए क्योंकि उन्हें निरंतर देखभाल की जरूरत है। हम कोई जोखिम नहीं ले सकते। बतौर परिवार हम उनके लिए अच्छा से अच्छा चाहते हैं और सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उन्हें 24 घंटे देखभाल मिले। ’’

सात दशक के अपने करियर में लता मंगेशकर ने ‘अजीब दास्तां है ये’’, ‘‘प्यार किया तो डरना क्या’’, ‘‘ नीला आसमां सो गया’’ और ‘‘तेरे लिये’’ जैसे कई मधुर गाने गाये हैं। उन्हें पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहब फाल्के पुरस्कार एवं कई राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुके हैं।

Written & Source By  : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close