तेज धमाके के साथ गिरी आकाशीय बिजली : खेत की मेढ़ पर बैठे किसान की गई जान, बबूल का पेड़ भी जला

Datia news : दतिया । आकाशीय बिजली गिरने से किसान की दर्दनाक मौत हो गई। घटना के समय किसान अपने खेत की मेढ़ पर बैठा था। तभी अचानक से तेज आवाज के साथ बिजली पास लगे बबूल के पेड़ पर गिरी। जिसकी चपेट में आने से किसान की जान चली गई। घटना के बाद आसपास अफरा तफरी मच गई।

भांडेर अनुभाग के गोंदन थाना क्षेत्र में ग्राम बागुरदन फीरोज में शनिवार शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 52 वर्षीय अधेड़ सुरेश यादव पुत्र कन्हैया उर्फ कनई की मौत हो गई। घटना के बारे में थाना गोंदन बीट प्रभारी बागुरदन फीरोज एसआई जितेंद्र कुशवाहा ने बताया कि मृतक सुरेश अपने खेत की मेढ़ बैठा था।

नजदीक ही देशी बबूल का पेड़ खड़ा था। इस दौरान मौसम बिगड़ा और अचानक आकाशीय बिजली तड़की। जिसने बबूल के पेड़ और सुरेश दोनों को चपेट में ले लिया। जिससे जहां पेड़ जलकर काला पड़ गया।

वहीं सुरेश की मौके पर ही मौत हो गई। स्वजन और आसपास के पड़ोसी सुरेश को इंदरगढ़ अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद उसका पीएम करवाकर शव स्वजन को सौंप दिया गया। मृतक लघु कृषक था। उसके दो पुत्र और एक पुत्री थे। सभी की शादी हो चुकी है।

खेत में भतीजा कर रहा था जुताई तभी हुआ धमाका : मृतक के भतीजे की मुकेश ने बताया कि घटना के समय वह खेत की जुताई कर रहा था। तभी बूंदाबांदी के साथ तेज गर्जना हुई और बिजली गिरी। वह उस दौरान अपने चाचा से 500 मीटर की दूरी पर था। बिजली की आवाज सुनकर जब खेत पर पहुंचा तो सुरेश वहां अचेत पड़ा था।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter