खाद लेने के लिए सुबह 5 बजे से गोदामों पर लगने लगी लाइनें, किसानों को घंटों करना पड़ रहा इंतजार, स्टाफ की कमी से परेशानी बढ़ी

Datia News : दतिया। खाद गोदामों पर स्टाक मौजूद होने के बाद भी किसानों को लाइन में लगकर घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। जिसे लेकर जहां उनमें आक्रोश पनप रहा है वहीं कुछ परेशान किसान बाजार से खाद खरीदने को मजबूर हो रहे हैं।

इंदरगढ़ कृषि उपमंडी गोदाम पर स्टाफ की कमी के चलते किसानों को खाद वितरण में इन दिनों परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उपमंडी गोदाम में खाद पर्याप्त मात्रा में होने के बावजूद वितरण करने के लिए मात्र दो कर्मचारियों पर ही जिम्मेदारी है।

ऐसे में किसानों को खाद लेने के लिए कई घंटे लाइन में लगकर गुजरना पड़ रहे हैं। मंगलवार को भी उपमंडी गोदाम पर खाद खरीदने पहुंचे किसानों की सुबह 5 बजे से ही लाइन लग गई। जहां खाद वितरण में देरी के चलते अधिकांश किसान नाराज दिखे।

गोदाम पर खड़े किसान अंशुल विश्वकर्मा ग्राम पचोखरा, रघुवीर जाट, हरगोविंद कुशवाहा अहरोनी सहित करीब एक दर्जन किसानों ने बताया कि गोदाम में खाद पर्याप्त होने के बाद भी उन्हें समय पर खाद नहीं मिल पा रही।

खाद्य वितरण करने के लिए एक मात्र काउंटर लगाया गया है। जहां स्टाफ की कमी होने से खाद खरीदने वाले किसानों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ता है।

इस संबंध में गोदाम प्रभारी ने बताया कि उपमंडी गोदाम से करीब आधा सैकड़ा ग्राम के किसान खाद लेने पहुंचते हैं। जिन्हें वितरण के लिए सिर्फ दो कर्मचारी होने से यह समस्या आ रही है।

गौरतलब है कि इन दिनों धान की फसल में यूरिया खाद की आवश्यकता है। वहीं रबि सीजन में बुवाई कार्य शुरू हो जाने के कारण भी किसान खाद के लिए सरकारी गोदाम पर पहुंचने लगे हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter