गाड़ी से कूदकर भागा शराब तस्कर : पुलिस के हाथ लगी शराब पेटियां, वाहन भी किया जप्त

Datia News : दतिया। तस्करों ने शराब की खेप ढोने के लिए नया तरीका निकाल लिया है। शुक्रवार को मरीज वाहन एंबुलेंस को शराब की पेटियां को भरकर ले जाते हुए पुलिस ने पकड़ लिया। एंबुलेंस से 80 हजार की शराब बरामद हुई है। वहीं एक तस्कर भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि दूसरा गाड़ी का दरवाजा खोलकर मौके से भाग निकला।

एसडीओपी सेवढ़ा अखिलेशपुरी ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को सेवढ़ा थाना प्रभारी रामबाबू शर्मा को एक एंबुलेंस में अवैध शराब भरकर सेवढ़ा तरफ आने की खबर मुखबिर से मिली थी। जिसके बाद पुलिस टीम ने बेरछा तिराहा पर बेरीकेड लगाकर एंबुलेंस का इंतजार किया। थोड़ी देर में एक सफेद रंग की एंबुलेंस क्रमांक एमपी07 डीए 1463 आते दिखी, जिसे पुलिस द्वारा रोका गया। जिसमें दो लोग सवार थे।

पुलिस को देखकर एक तस्कर मोनू नागिल गाड़ी से कूदकर भाग निकला। जबकि एंबुलेंस चालक अवधेश शर्मा उर्फ अनवेश शर्मा पुत्र सीताराम शर्मा निवासी ग्राम देवपुरा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वाहन की तलाशी लेने पर उसके अंदर देशी शराब की 20 पेटियां मिली।

हर पेटी के अंदर 180 एमएल शराब के भरे हुए 50 क्वार्टर मिले। कुल 180 लीटर शराब 80 हजार रुपये की बरामद की गई। पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

वहीं एंबुलेंस जैसे आपातकालीन वाहन का दुरुपयोग करने के लिए रजिस्ट्रेशन के निरस्तीकरण के संबंध में भी स्वास्थ विभाग से जानकारी प्राप्त कर एमवीहीएक्ट में कार्रवाई की जा रही है। उक्त कार्रवाई में निरीक्षक रामबाबू शर्मा थाना प्रभारी सेवढा, उनि जितेंद्र सिंह सिकरवार, सउनि पुरुषोत्तम जर्मन, प्रआर. राघवेंद्र सिंह, प्रआर. राहुल यादव की भूमिका रही।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter