चीन में फिर लगा लॉकडाउन, घरों के अंदर बंद लोगों की संख्‍या हुई दो करोड़ के पार
Datia Lockdown News,DATIA LOCKDOWN,COLLECTOR SANJAY KUMAR DATIA,DATIA CORONA CURFUE ,Datia News,Datia News in hindi,Datia lockdown kab khatam hoga,Datia News Today,Datia lockdown Today

बीजिंग : कोविड-19 के प्रकोप के चलते चीन के तीसरे शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया है जिससे देश में घरों के अंदर बंद रह रहे निवासियों की संख्या करीब दो करोड़ के पार पहुंच गई है। अभी यह साफ नहीं है कि अनयांग शहर में लॉकडाउन कितने दिन तक प्रभावी रहेगा क्योंकि एक नोटिस में कहा गया है कि यह बड़े पैमाने पर जांच के लिए लगाया गया है।

नोटिस में यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि जांच प्रक्रिया कब तक पूरी हो सकती है। शहर की आबादी 55 लाख है।इसके अलावा शियान में 1.3 करोड़ लोग और युझोउ में 11 लाख लोग लॉकडाउन के तहत हैं।

दुनिया की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की चपेट में 21.04 लाख लोग आए हैं. इस दौरान 9.5 लाख लोगों ने कोरोना को मात दी है और रिकवर होकर अस्पताल से घर लौटे हैं, जबकि 4600 से अधिक लोगों ने जान गंवाई है. इस दौरान अमेरिका में सबसे ज्यादा कोरोना के केस सामने आए हैं, जहां पर 6.7 लाख लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में आए हैं. इसके अलावा ब्रिटेन में भी 1.4 लाख लोग संक्रमित हुए हैं. भारत में यह संख्‍या दो लाख से थोड़ी कम है.

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close