लॉकडाउन रिटर्न्स : शाम के 6 बजते ही पूरे शहर में छा गया सन्नाटा, कलेक्टर ने सड़क पर घूम रहे लोगों को बैरंग लौटाया

दतिया । शुक्रवार शाम 6 बजते ही पूरे शहर में सन्नाटा छा गया। लाकडाउन की स्थिति का जायजा लेने कलेक्टर संजय कुमार के साथ एसडीएम अशोक चौहान, एएसपी कमल मौर्य सहित अन्य अधिकारी सड़कों पर उतरे। इस दौरान स्कूटी और बाइक से आते मिले लोगों को कलेक्टर ने रोका और लाकडाउन के दौरान घरों में ही रहने की समझाइश दी। शहर में सभी बाजार लाकडाउन के चलते 60 घंटे के लिए बंद कर दिए गए हैं। सोमवार सुबह 6 बजे लाकडाउन खुलेगा। कलेक्टर ने शनिवार से सोमवार तक के लिए पूरे जिले की शराब दुकानों को भी बंद रखने के आदेश जारी किए हैं।

लाॅकडाउन का जायजा लेते कलेक्टर

ग्रामीण अंचल में भी लाकडाउन के चलते सड़कों पर सन्नाटा छा गया। समय से पहले ही दुकानदारों ने अपनी दुकानों के शटर डालना शुरू कर दिए थे। पुलिस बल को बाजार में घूमता देख लाकडाउन के नियमों को लेकर किसी ने भी उल्लंघन करने की कोशिश नहीं की। दतिया शहर का हृदय स्थल कहलाने वाले किला चौक पर सुनसान छाई रही। नगर में पेट्रोल पंप, दवा की दुकान, दूध दही की दुकानों के अलावा कोई भी दुकान खुली नहीं दिखाई दी।

स्कूटी सवारों को कलेक्टर ने बैरंग लौटाया

इस बीच निर्धारित समय पर जिला प्रशासन का अमला पुलिस एवं प्रशासनिक वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नगर के निरीक्षण पर निकला। जिसे देखकर सड़क पर मौजूद लोग भी अपने-अपने घरों को वापिस हो लिए। इंदरगढ़ एवं भगुवापुरा में पुलिस प्रशासन ने 6 बजे से संपूर्ण बाजार बंद 60 घंटे के लाकडाउन के चलते बंद करा दिया गया। इंदरगढ़ थाना प्रभारी वाईएस तोमर ने बाजार में घूमकर दुकानें बंद करने की हिदायत दी। वहीं भगुवापुरा में थाना प्रभारी भानसिंह सिसोदिया ने बाजार बंद कराया।

दुकानें खुली मिली तो हो जाएगी सात दिन को सील

सेवढ़ा में भी शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक टोटल लाकडाउन के चलते सख्ती नजर आई। स्थानीय प्रशासन व पुलिस ने सड़कों पर घूमकर लोगों को घर जाने और दुकानें बंद करने की समझाइश दी। शाम 6 बजने से पहले ही दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर लीं। इस दौरान मुनादी कराई गई कि लाकडाउन के चलते अगर कोई दुकान खुली पाई जाती है तो उसको 7 दिन के लिए सील कर दिया जाएगा। तहसीलदार साहिर खान ने मुनादी के दौरान दुकानदारों को नियम का पालन करने की समझाइश भी दी। प्रशासन की टीम को देख फल, सब्जी, चाट समोसे के हाथ ठेले लेकर अपने घर की ओर भागते नजर आए और कुछ ही मिनटों में बाजार में सन्नाटा हो गया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter