M.P : शहीद कोराना योद्धा के परिजन को मिलेगी अनुकम्पा नियुक्ति और 50 लाख रुपये अनुग्रह राशि – गृहमंत्री

मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि पुलिस के जवानों और परिजनों का अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराया जाना सुनिश्चित करें। इसके लिये वैक्सीनेशन शिविर लगाये जायें। उन्होंने कहा कि कोरोना की इस जंग में शहीद होने वाले कोरोना योद्धाओं के परिजन को अनुकम्पा नियुक्ति दी जायेगी। परिजनों को 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि भी प्रदान की जायेगी। इसके अतिरिक्त पुलिस के सेंट्रल वेलफेयर फण्ड से एक लाख रुपये की सहायता राशि भी उपलब्ध कराई जायेगी। डॉ. मिश्रा पुलिस कंट्रोल रूम इंदौर में कोविड-19 के संबंध में पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे थे।

डॉ. मिश्रा ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि फील्ड में कार्य कर रहे जवानों के कोरोना संक्रमित होने पर अस्पतालों से समन्वय कर उन्हें उपचार के लिये भर्ती कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि हमें हर हाल में कोरोना से जंग को जीतना है। सभी को अपना मनोबल ऊँचा रखना है और फील्ड में कार्य कर रहे जवानों की निरंतर हौसला अफजाई करते रहना है। डॉ. मिश्रा ने स्पष्ट कहा कि यदि किसी को भी किसी भी प्रकार की दिक्कत है, तो उन्हें तत्काल अवगत कराया जाना सुनिश्चित करें, ताकि आवश्यक प्रबंध कर समस्याओं का निराकरण किया जा सके। बैठक में बताया गया कि इंदौर में पुलिस के 111 जवान कोरोना संक्रमित हैं, जिसमें 106 घर पर आइसोलेशन में हैं। शेष 5 कोरोना पॉजिटिव जवान अस्पताल में उपचाररत हैं।

बैठक में जल-संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, संस्कृति मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, क्षेत्रीय सांसद श्री शंकर लालवानी, विधायकगण और पुलिस व प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद थे।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने शुरू किया पुलिस कोविड केयर सेंटर

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने इंदौर में पुलिस डीआरपी लाइन में पुलिस कर्मियों के लिए 50 बेड की क्षमता वाले कोविड केयर सेंटर की शुरूआत की। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 742 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वर्तमान में पुलिसकर्मियों की आवश्यकता को देखते हुए कोविड केयर सेंटर शुरू किया गया है, ताकि जवानों को त्वरित बेहतर उपचार उपलब्ध कराया जा सके। डॉ. मिश्रा ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण काल में पुलिसकर्मियों द्वारा अथक परिश्रम किया जाकर अपना कर्त्तव्य निर्वहन किया जा रहा है। डॉ. मिश्रा ने कोविड केयर सेंटर में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर्स और मेडिकल वर्कर्स से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter