महाराष्ट्र के राकांपा नेता नवाब मलिक की बढ़ी मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट ने जमानत देने से किया इंकार
nawab malik biography in hindi,नवाब मलिक की जीवनी ,नवाब मलिक जीवन परिचय,nawab malik ncp biography in hindi,nawab malik kon hain,नवाब मलिक कोन हैं?,nawab malik wikipedia in hindi,नवाब मलिक प्रारंभिक जीवन,nawab malik Education,नवाब मलिक शिक्षा,nawab malik Personal Life,नवाब मलिक व्यक्तिगत जीवन

New Delhi News : नई दिल्ली। राकांपा के नेता नवाब मलिक की परेशानी अभी कम नहीं हुई हैं। सुप्रीम कोर्ट ने धनशोधन के एक मामले में महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता नवाब मलिक को को जमानत देने से मना कर दिया।

न्यायालय ने नवाब मलिक को जमानत देने से इंकार करने का कारण बताते हुए कहाकि जांच अभी शुरुआती दौर में है। इसलिए उन्हें जमानत नहीं दी जा सकती।

जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की पीठ ने कहा कि वह 15 मार्च के बंबई उच्च न्यायालय के आदेश में हस्तक्षेप नहीं करेगी।

पीठ ने कहा कि नवाब मलिक चाहे तो निचली अदालत में याचिका दायर कर कानून के तहत उपलब्ध उपाय का लाभ उठा सकते हैं।

नवाब मलिक के वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहाकि मलिक को 1999 में हुई घटना के लिए 2022 में गिरफ्तार किया गया है। सिब्बल ने कहा कि धनशोधन निवारण अधिनियम के तहत कोई मामला नहीं है क्योंकि यह कोई विधेय अपराध नहीं है।

वहीं सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने कहाकि नबाब मलिक मामले की जांच अभी शुरुआती चरण में है और वह उच्च न्यायालय के आदेश में हस्तक्षेप नहीं करेगी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close