मास्क ढाल एवं वैक्सीन तलवार बनकर करेगी हमारी कोरोना से सुरक्षा, अधिकारियों की बैठक में प्रभारीमंत्री ने की तैयारियों की समीक्षा

Datia News : दतिया। कोरोना की तीसरी लहर को रोकने में मास्क हमारी ढाल एवं वैक्सीन हमारी तलवार बनकर सुरक्षा करेगी। इसके लिए लोगों को मास्क लगाने एवं वैक्सीन के लिए प्रोत्साहित करना है। इस कार्य में पुलिस विभाग का भी सहयोग लें।

यह निर्देश लोक निर्माण विभाग के राज्यमंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़ ने शनिवार को दतिया पहुंचकर कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए जिले में की गई तैयारियों एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा के दौरान दिए।

प्रभारी मंत्री मेडीकल कालेज सभागार में कोरोना वायरस के नवीन वैरिएंट ओमीक्रान की रोकथाम के संबंध में आयोजित बैठक में अधिकारियों को संबोधित किया। बैठक में भांडेर विधायक रक्षा संतराम सिरोनिया, पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड, जिला

पंचायत सीईओ कमलेश भार्गव, अपर कलेक्टर रुपेश उपाध्याय, एएसपी कमल मौर्य, दतिया मेडीकल कालेज डीन डा.राजेश गौर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. आरबी कुरेले, सिविल सर्जन डा. केसी राठौर सहित जनप्रतिनिधि व संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

प्रभारी मंत्री ने कहाकि मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुरूप सभी जिलों में प्रभारी मंत्री भ्रमण कर कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लेकर समीक्षा कर रहे हैं।

उन्होंने जिले में कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए की गई तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के प्रति संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि हमें लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक एवं सावधानी बरतने की सलाह देनी होगी।

उन्होंने कहा कि सभी दुकानदारों से आग्रह करें कि किसी भी उपभोक्ता को बिना मास्क के सामग्री न दें। दुकानदार स्वयं भी मास्क अवश्य लगाएं। इसके साथ ही सोशल डिस्टेसिंग का पालन एवं सेनेटाईजर का भी विशेष प्रबंध किया जाए।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि जिले में स्थित मेडीकल आक्सीजन संयंत्रों पर कार्यरत कर्मचारियों एवं आपरेटरों के मोबाईल नंबर भी सार्वजनिक किए जाए।

जिससे आपात स्थिति में आमजन उनसे संपर्क कर सके। उन्होंने कहाकि दतिया जिला उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे होने के कारण बाहर से आने वाले लोगों की चैकिंग के साथ-साथ सैंपलिंग भी कराई जाए।

प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि बैठक में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने के लिए समय पूर्व उन्हें सूचना भी आवश्यक रूप से दें।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter