मुंबईः 20 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 7 लोगों की मौत, 17 अन्य घायल

मुंबई : मध्य मुंबई के ताड़देव इलाके में एक बहुमंजिला आवासीय इमारत की 18वीं मंजिल पर शनिवार सुबह भीषण आग लगने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि गोवालिया टैंक में गांधी अस्पताल के सामने स्थित इमारत ‘कमला’ में सुबह करीब सात बजे आग लगी, उस समय इसमें रहने वाले कई लोग सो रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘यह 20 मंजिला इमारत है। आग इसकी 18वीं मंजिल पर लगी। सूचना मिलने पर दमकल कर्मी और पुलिस मौके पर पहुंची। इस घटना में कई लोग घायल हो गए और उन्हें पास के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया।’

अधिकारी ने बताया गया कि नायर अस्पताल ले जाए गए सात में से पांच घायलों की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोगों की मौत दो अलग-अलग अस्पतालों- भाटिया अस्पताल और कस्तूरबा अस्पताल- में हुई।
अधिकारी ने कहा कि फिलहाल भाटिया अस्पताल में 13, नायर अस्पताल में दो और कस्तूरबा अस्पताल में एक व्यक्ति का इलाज किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सूचना मिलने पर आग बुझाने के लिए दमकल की 13 गाड़ियां और पानी के सात टैंकर घटनास्थल पर पहुंचे। इस आग को तीसरे स्तर की (भीषण) आग बताया गया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल दमकल कर्मियों ने आग पर चारों तरफ से काबू पा लिया है।

एक अन्य अधिकारी ने कहा, ’18वीं मंजिल पर आग लगने के तुरंत बाद, निवासी अपने परिवार के सदस्यों के साथ बाहर की ओर भागने लगे। प्रत्येक मंजिल पर कम से कम छह फ्लैट हैं। आग ने 18वीं और 19वीं मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया और कुछ निवासी वहां फंस गए।’

उन्होंने कहा कि कुछ निवासियों के अनुसार, आग लगने के बाद इमारत में बिजली की आपूर्ति बंद हो गई। आग लगने के समय इमारत के कई निवासी सो रहे थे। उन्होंने कहा कि आग बुझाने का अभियान अब भी जारी है।

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close