Meet 10 December 2021 Written Update in Hindi : मीत सदन में एक छाया देखती है
Meet 10 December 2021 Written Update in Hindi

Meet 10 December 2021 Written Update in Hindi

मीत 10 दिसंबर 2021 एपिसोड : उसके कमरे में मिलो कहती है कि मेरे पास अपनी परीक्षा के लिए समय नहीं है मुझे काम के साथ-साथ अपनी नौकरी और अध्ययन के लिए समय का प्रबंधन करना है। मीत अहलावत से चलकर कहता है कि तुम क्या पढ़ाई कर रहे हो।

मीत कहते हैं कि आप इसे कैसे जानते हैं। मीतअहलावत का कहना है कि डाइनिंग टेबल पर आपके साथ क्या होता है, इससे पता चलता है कि आप किचन के बारे में कितना जानते हैं।

मीत कहते हैं रुको तुम मुझसे इतनी प्यारी क्यों हो रही हो, तुम लड़ते थे लेकिन अब मदद करते हो। अहलावत से मिलें कहते हैं कि मैं अपने परिवार की मदद करने की कोशिश कर रहा हूं और वे दोनों रसोई में जाते हैं।

Meet 10 December 2021 Written Update in Hindi

मीत अहलावत ने उससे कहा, चाची की मदद से मैंने सभी कंटेनर को लेबल कर दिया ताकि हम मसालों के बारे में जान सकें।

मीत कहते हैं कि यह मेरा काम है लेकिन आप इस पर ध्यान क्यों दे रहे हैं। मीत अहलावत का कहना है कि मुझे रसोई के बारे में कम जानकारी है इसलिए मुझे रसोई के बारे में जानकारी होगी और आप जो कहते हैं वह भोजन है,

यह पता है कि यह लड़का या लड़की द्वारा पकाया जाता है, इसलिए ध्यान केंद्रित करें और उसे मसालों के बारे में बताएं और गलती से गलत मसाला खा लें।

Meet 10 December 2021 Written Update in Hindi

सियास से मिलिए यह अलग मसाला है और उसका मजाक उड़ाता है। वह कहता है कि तुम मेरा मज़ाक उड़ा रहे हो लेकिन मैंने तुम्हारे लिए सब कुछ व्यवस्थित कर दिया।

मानुषी अपने कमरे में कहती है कि अमीर घर की लड़की गहनों के साथ रहती है लेकिन इस गरीब घर में ये गहने खराब हो जाएंगे, एक बार जब मैं अपने ससुराल में जाऊंगी तो मैं पूरे दिन आभूषण पहनूंगी।

कुणाल उसे खिड़की से गहने रखते हुए देखता है और कहता है कि अब मुझे यह चाबी चाहिए तो मैं तुम्हारी सारी समस्या का समाधान कर दूंगा लेकिन इससे पहले मुझे उसे सबक सिखाने की जरूरत है।

Meet 9 December 2021 Written Update in Hindi

मीत का कहना है कि यह अजवायन है। मीत अहलावत का कहना है कि मैं आपको बताता हूँ कि यह मसाला के लिए प्रयोग किया जाता है।

Meet 10 December 2021 Written Update in Hindi

मीत का कहना है कि मैं अच्छी तरह जानता हूं कि मैंने कई पिज्जा डिलीवर किए हैं। वह कहता है फिर तुमने मुझे रोका क्यों नहीं।

वह कहती है कि चलो आगे बढ़ते हैं, वह उसे हर मसाले के बारे में बताना शुरू कर देती है और कहती है कि चीजों को अलग करने दो, फिर मैं तुम्हारी आंखों पर पट्टी बांधकर तुम्हारी गंध का परीक्षण करूंगा और वह अपना परीक्षण शुरू करेगा।

दोनों एक दूसरे को मस्ती और चिढ़ाते हैं। मीत कहते हैं कि मज़ाक मत करो हमारे पास समय नहीं है और वे सभी तरह के मसाले वहीं रखने लगते हैं।

Meet 10 December 2021 Written Update in Hindi

मानुषी अपना सामान रखती है। कुणाल पूछते हैं कि तुम कहाँ हो चलो बाहर चलते हैं। मानुषी कहती है हां मुझे बहुत भूख लगी है। कुणाल अंदर जाता है और उसे लकड़ी देता है

और कहता है कि मुझे भूख लगी है तो जल्दी जाओ खाना पकाओ मैं भूखा हूँ। मानुषी का कहना है कि मैंने अपने घर में कभी नहीं पकाया कि मैं लकड़ी से क्या करूंगी और उसे फेंक दूंगी।

कुणाल कहते हैं कि मुझे पता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते इसलिए मैंने टेस्ट के लिए ना कहा, लेकिन लकड़ी से खाना बनाना एक परीक्षा है और टेस्ट पास करने के लिए हमें यह करना होगा। मानुषी लकड़ी लेकर खाना बनाने चली जाती है।

Meet 10 December 2021 Written Update in Hindi

मीतअहलावत से कहते हैं कि आप मसाले की सारी स्थिति जानते हैं अब रिवीजन करें मुझे किसी जरूरी काम और छुट्टी के लिए पिताजी के पास जाना है।

मीत कहते हैं कि सब कुछ याद रखने पर ध्यान दें, मैं नौकरी और काम के बीच पढ़ाई के लिए समय कैसे प्रबंधित करूंगा, अगर मैं उन्हें बता दूं कि वे चिंतित होंगे, मैं अध्ययन करूंगा जब मीत अहलावत सोएंगे।

खाना बनाने की कोशिश कर रही मानुषी तंग आकर कहती है कि मैं ऐसा नहीं कर सकती, मैं ठीक से आग नहीं जला सकती और मेरी आंखों में धुआं जा रहा है।

Meet 10 December 2021 Written Update in Hindi

कुणाल कहते हैं कि अगर आपको टेस्ट पास करना है और पिताजी को प्रभावित करना है तो आपको यह करना होगा। मानुषी कुणाल के पास जाती है और कहती है कि एक नौकरानी रख लो,

वह कुछ घंटों के लिए काम करेगी और तुम्हारे पिता ने उसे नोटिस नहीं किया। कुणाल का कहना है कि वह हमारी जासूसी कर रहा है और उसे सीसीटीवी दिखा रहा है। मानुषी चिंतित हो जाती है। कुणाल कहते हैं कि मेरे पिताजी सख्त हैं वह आपको देख रहे हैं।

Meet 10 December 2021 Written Update in Hindi

मानुषी 24 घंटे कहती हैं। कुणाल हाँ कहता है इसलिए उसने उन्हें स्थापित किया। मानुषी कहती है कि तुमने मुझे पहले क्यों नहीं बताया, यहीं रुको मैं तुम्हारे लिए खाना बनाती हूँ और चली जाती हूँ।

ईशा को अनजान नंबर से कॉल आती है वह डर जाती है और हैलो कहती है। मानुषी खाना बना रही हैं और सीसीटीवी देख रही हैं। कुणाल कहते हैं कृपया जल्दी करो।

मानुषी कहती है कि रुको और जलाओ चपाती कहती है कि पहले से ही मोन और दादी ने मुझे बहुत परेशान किया और अब कुणाल और उसके पिता मेरे पैसे के बीच में आ गए, वे मुझे स्वीकार क्यों नहीं कर रहे हैं।

कुणाल चाबियों की ओर देखता है और कहता है कि मुझे केवल एक मौका चाहिए और पूछना चाहिए कि खाना तैयार है। मानुषी हाँ कहती है।

लूडो खेलते हुए अहलावत से मिलें और मिलें। वह उसका मजाक उड़ाती है और कहती है कि मैं जीतूंगी। वह कहते हैं कि क्या आपको लगता है कि आपका दिमाग तेज है, ऐसा नहीं है।

वह कहती है कि इससे मुझे याद है कि भोपाल से मेरी दोस्त प्रागी यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रही है और उसके साथी के बारे में जो उसके सपने का समर्थन करता है और उसके पिता भी नहीं रहे।

वह कहते हैं कि यह दिलचस्प कहानी है जिसे मैं और जानना चाहता हूं। वह कहती हैं कि आप इस शो को ZeeTV पर देख सकते हैं।

बिस्तर में मिलो सोचो कि वह अब सो रहा होगा मुझे जाकर पढ़ना चाहिए, उठने की कोशिश करनी चाहिए। मीत अहलावत से उसकी हरकत के कारण जाग जाती है।

मीत कहते हैं कि कोई पर्दा नहीं है इसलिए मैं था और मुड़ने की कोशिश करता हूं। मिलिए अहलावत कंधे पर हाथ रखकर कहते हैं कि तुम अब तक सोए क्यों नहीं हो।

वो क्यों उठ रही हो फिर भी जानती हो उल्लू ये काम करता है, अगर उल्लू नहीं तो सो जाओ। वह कहता है कि अगर मैं अपना हूं तो तुम क्या हो। वह कहती है कि मुझे अलग समस्या है, पर्दे नहीं थे।

अहलावत से मिलिए पर्दे से आपको क्या दिक्कत है। वह कहती है कि बहस करना बंद करो और सो जाओ कल हमारे पास काम है।

वह कहता है कि तुम सही हो तुम भी सो जाओ अगर तुम्हें कुछ चाहिए तो मुझे शुभ रात्रि मत कहना और वे दोनों वापस सो जाते हैं। वह जाँचती है कि क्या वह सो रहा है और सोचती है कि मैं उन चीजों को दोहरा रही हूँ जो उसे परेशान कर सकती हैं इसलिए मुझे ओयट जाकर अध्ययन करना चाहिए।

पढ़ाई के बाहर मिलो और दीवार पर छाया देखें यह कौन है और इसका अनुसरण करता है और प्रार्थना करता है कि यह चोर नहीं है

Image Source & credit : Zee

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close
x