Meet 12 January 2022 Written Update in Hindi : मानुषी ने की आत्महत्या की कोशिश
Meet 12 January 2022 Written Update in Hindi

Meet 12 January 2022 Written Update in Hindi

मीत 12 जनवरी 2022 एपिसोड :  बबीता फोन पर कहती है कि मुझे कुछ ब्रेक की जरूरत है क्योंकि नया साल काफी व्यस्तता भरा था, इसलिए कुछ ही प्रोजेक्ट चुनें और फोन काट दें। मानुषी, बबीता के पास जाती है और मैसेज करने लगती है। बबीता पीछे मुड़ती है। मानुषी कहती है आराम करो मैं एक्यूप्रेशर को जानती हूं जो आपको राहत देने में मदद करेंगे।

अनुभा, अहलावत के घर के अंदर जाती है और मानुषी का नाम पुकारती है। वह मानुषी को अपने साथ ले जाने की कोशिश करती है। अनुभा उसे रोकने की कोशिश करती है। अनुभा कहती है कि तुम बीच में मत आओ और कहती है कि मुझे नहीं पता कि तुम यहाँ रह रही थी।

यहाँ आने से पहले तुम मर क्यों नहीं गई और मीत को उसे छोड़ने के लिए कहती है। वह कहती है कि मुझे पता है कि वह यहाँ क्यों रह रही है। मीत कहता है कि समझने की कोशिश करो कि वह ठीक नहीं है।

Meet 12 January 2022 Written Update in Hindi

मानुषी, फ्लोर क्लीनर को देखती है और दौड़कर उसे पी जाती है। हर कोई शोर मचाने लगता है। मानुषी कहती है मुझे मरने दो, यह सही है और फिर से पीने की कोशिश करती है।

मीत कहता है कि तुम क्या कर रही हो और उसे रोको और रागिनी को उल्टी करने में मदद करने के लिए कहें। बबीता, अनुभा से कहती है कि तुम्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। वह तुम्हारी बेटी है।

मीत नीचे चला जाता है और कहता है कि डॉक्टर ने कहा है कि मानुषी ठीक है और अनुभा से उसे और परेशान न करने के लिए कहें। वह ठीक होने तक मेरे साथ रहेगी। पुलिस अंदर जाती है और कहती है कि हमें पता चला है कि इस परिवार में किसी ने मानुषी को आत्महत्या के लिए मजबूर किया।

बबीता कहती है कि आप जानते हैं कि यह अहलावत की हवेली है, हम पर आरोप लगाने की आपकी हिम्मत कैसे हुई। पुलिस कहती है कि हम सिर्फ अपना काम कर रहे हैं। राज कहता है कि कुछ गलतफहमी है।
Meet 12 January 2022 Written Update in Hindi

पुलिस कहती है मानुषी को बुलाओ हम उससे बात करेंगे यह आत्महत्या की कोशिश के बारे में पूछतांछ करेंगे। यदि आप सब सहयोग नहीं करते हैं तो हम आप सभी को गिरफ्तार कर सकते हैं।

राज कहता है कि वह नहीं आ सकती है, इसलिए मैं उसके पास ले चलता हूं। रागिनी, बबीता से कहती है मुझे लगता है कि इस सब के पीछे मासूम का हाथ है क्योंकि उसे मीत और अनुभा पसंद नहीं है। इसलिए उसने उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को बुलाया होगा।

Watch : Meet 11 January 2022 Written Update in Hindi

मानुषी के कमरे में सब पहुंचते है। राज मानुषी से कहता है कि इंस्पेक्टर को कुछ गलतफहमी है इसलिए वह जो भी आपसे पूछे, उसे सही जवाब देना। उन्हें सच बताओ। इंस्पेक्टर कहता है कि हमें सच बताओ और किसी से डरने की जरूरत नहीं है।

Meet 12 January 2022 Written Update in Hindi

मानुषी ने मीत पर इशारा किया। इंस्पेक्टर ने उसका नाम पूछा। राज इंस्पेक्टर से कहता है कि तुम यह गलत कर रहे हो वह हमारी बहू है, वह ऐसा नहीं कर सकती।

इंस्पेक्टर कहता है कि यह हम तय करेंगे और जानेंगे कि मानुषी क्या कहती है और उससे पूछें कि क्या उसने आपको आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया। मानुषी हाँ कहती है। हर कोई सदमे में आ जाता है।

मानुषी कहती है कि नहीं उसने ऐसा नहीं किया और वह इशारा करके उससे पानी मांग रही थी। वह ऐसा करने के बारे में सोच भी नहीं सकती है और मैंने उसकी ओर इशारा पानी मांगने के लिए किया था कोई आरोप नहीं लगाया था।

यहां मौजूद हर कोई मेरे परिवार का सदस्य है, उनकी वजह से मेरे पास छत है, किसी ने भी मेरा साथ कुछ गलत नहीं किया। इंस्पेक्टर कहता है कि मैंने अपने जीवन में ऐसे कई मामले देखे हैं, जिनमें पीड़ित डर के कारण चीजों को छिपाने की कोशिश करता है।

Meet 12 January 2022 Written Update in Hindi

लेकिन मुझे इस मामले में सब कुछ सही जानना है। क्योंकि कभी-कभी हमें खबर मिलती है कि जांच के बाद पीड़िता मर गई। मैं चला जाऊंगा और अगर मुझे यह शिकायत मिलती है तब मैं गहराई से जांच करूंगा।

राज कहता है कि अगर कुछ होता है तो मैं आपको सामने बुलाऊंगा, अब आप जा सकते हैं। बाहर इंस्पेक्टर कहता है कि मैं इन अमीर परिवार पर नजर रखता हूं।

मीत कहता है कि आप सही कह रहे हैं, आपको नजर रखनी चाहिए और यह कहकर आपने मेरी आंख खोल दी, यह बहुत अच्छा लगता है कि अभी भी मेरे पिता जैसे ईमानदार अधिकारी हैं जो अपने कर्तव्य को गंभीरता से लेते हैं।

इंस्पेक्टर कहता है कि तुम्हारे पिता भी पुलिस में हैं, उनका नाम क्या है। मीत बताता है कि उनका नाम अशोक हुड्डा था, उन्होंने अपनी नौकरी के दौरान अपने जीवन का बलिदान दिया, यह मेरे ससुराल का घर है, मेरे पिता ने सोचा कि हम हमेशा ईमानदारी का रास्ता चुनें, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपको इस घर से कोई और शिकायत नहीं मिलेगी।

वह पूछता है कि क्या आप मुझे बता सकते हैं कि आपको किसने बुलाया है। पुलिस इंस्पेक्टर कहता है कि हम इस खबर को साझा नहीं करते हैं। लेकिन आप पुलिस परिवार से हैं इसलिए मैं आपको बताऊंगा और उसका फोन में नंबर दिखाऊंगा।

Meet 12 January 2022 Written Update in Hindi

मीट नंबर चेक करता है और मॉम कहता है। वह इंस्पेक्टर को थैंक्स देता है। मीत ने कहा माँ ने पुलिस को फोन किया। अनुभा कहती है हां मैंने उन्हें फोन किया क्योंकि मानुषी बदल नहीं सकती और मुझे लगता है कि वह कुछ बड़ी योजना बना रही है मुझे डर है कि वह तुम्हारा घर तोड़ देगी।

मीत कहता है कि वह वास्तव में बदल गई थी, उसके पास आज हम सभी को जेल भेजने का मौका था, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया, आप सब उसकी जाँच कर रहे थे।

अनुभा कहती है कि नहीं मेरी बच्ची और मैं उसे अच्छी तरह जानती हूं कि वह बदल नहीं सकती और मुझे लगता है कि उसने इस अवसर को कैसे जाने दिया।

बालकनी में मानुषी कहती है कि आपको अनुभा को सुनना चाहिए क्योंकि माँ मुझे बहुत अच्छी तरह से जानती है, वह सही थी मैं कभी नहीं बदली और मैं यहाँ बड़ी योजना के साथ आई हूँ कि मुझे तुम्हें धीरे-धीरे मिटाना है।

मीत, अनुभा को बगीचे में ले जाता है कहता है कि इस फूल को देखो यह कहीं और नहीं उग सकता क्योंकि यह उसके भाग्य में है जैसे मीत, अहलावत के साथ मेरी किस्मत और तुम केवल इतना कहते हो कि

Meet 12 January 2022 Written Update in Hindi

तुम अपना भाग्य नहीं बदल सकते, अब मैं और मीत अहलावत एक-दूसरे के ज्यादा करीब हैं और ये सब घरवालों ने मुझे स्वीकार कर लिया है तो मैं मानुषी से क्यों डरूं, मानुषी, मीत अहलावत से प्यार नहीं करती थी और अब मीत अहलावत के लिए है, उसे मानुषी की परवाह नहीं है।

बबीता, मीत से कहती है कि मैं समझ सकती हूं कि अनुभा क्या झेल रही है। क्योंकि उसने हमें पहले भी धोखा दिया था। लेकिन क्या यह सही है कि पुलिस बुला रही है और हम यह भी देख सकते हैं कि वह दोषी है। मैंने देखा है कि जब वह तेज को लेकर आई थी।

मानुषी सब सुनती है। बबीता कहती है कि आपकी माँ को पुलिस को फोन नहीं करना चाहिए था, इससे हमारी प्रतिष्ठा खराब हो सकती है, उसे दोबारा ऐसा न दोहराने के लिए कहें। मीत को संदेश मिलता है।

रागिनी से कहता है मुझे अपनी ड्यूटी के लिए निकलना है। रागिनी कहती है कोई चिंता नहीं मैं यहाँ देखूँगी। मानुषी कहती है कि आप जा सकते हैं और अपना काम कर सकते हैं मैं यहां अहलावत को संभालने के लिए हूं।

Meet 12 January 2022 Written Update in Hindi

बगीचे में राज, बबीता, रागिनी। सुनैना उनके पास जाती है और सभी का अभिवादन करती है। सुनैना कहती है कि क्या आप कुछ लगा रहे हैं, इसका मतलब है कि एक अच्छी खबर है मुझे बताओ।

रागिनी कहती है कि आज तुम्हारी नई शादी की रस्म थी तो तुम यहाँ कैसे आए। सुनैना कहती है कि मैं आप सभी को याद कर रही थी, मैं वहां भारी महसूस कर रही था और वहां से भाग जाने का मन कर रहा था इसलिए यहां आप सभी से मिलने आ गई।

लेकिन आपने मुझे यह नहीं बताया कि अच्छी खबर क्या है। तेज उनकी ओर दौड़ा। सुनैना को देखकर वह रुक गया। सुनैना इमोशनल हो जाती हैं। तेज अपने आंसू पोंछता है।

Meet 12 January 2022 Written Update in Hindi

सुनैना उसे छूने की कोशिश करती है लेकिन वह उससे डर जाता है और भाग जाता है। सुनैना कहती है कि तेज यहाँ है और किसी ने नहीं बताया कि वह ऐसा क्यों व्यवहार कर रहा है।

मीत देखता है। अहलावत का बोर्ड कहता है कि यह मीत अहलावत का निर्माण स्थल है, वह अपने सहयोगियों के साथ है और मेरी वजह से अपमानित महसूस करेगा। मैं चुपचाप डिलीवरी करूंगा और निकल जाऊंगा। मिलो पैकेज के पीछे छिपाने की कोशिश करता है।

एक आदमी मीत को पार्सल रखने और जाने के लिए कहता है। मिलो अहलावत उसके पास जाता है और उसे घुमाने की कोशिश करता है। मीत कहता है कि अगर तुम चाहो तो तुम मुझे अनदेखा कर सकते हो, मुझे कोई समस्या नहीं है कि अहलावत से मिलें, उसे ले जाएं और उसे अपनी पत्नी के रूप में सभी से मिलवाएं।

Image Source & credit : Zee

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close