Meet 4 December 2021 Written Update in Hindi : मानुषी ने दादी और अनुभा से नाता तोड़ा
Meet 4 December 2021 Written Update in Hindi

Meet 4 December 2021 Written Update in Hindi

मीत 4 दिसंबर 2021 एपिसोड : मासूम बबीता और डिनर टेबल पर सभी से कहती है कि हमें इसे गुप्त रखना चाहिए और मीट को जाने नहीं देना चाहिए, ज़रा सोचिए कि वह अपने परिवार को कब देखेगी कि मुस्कान देखने लायक होगी। होशियार का कहना है कि अच्छी योजना है मैं आपके साथ जुड़ूंगा और अनुभा अनुति द्वारा बनाए गए पराठे मैं दुग्गू तैयार करवा दूंगा।

मासूम होशियार से कहता है कि तुम हमेशा उसके पिता के लिए इतने उत्साहित क्यों हो और आज दुग्गू की ऑनलाइन क्लास है इसलिए घर पर रहना है और हम आपके लिए ऑनलाइन ऑर्डर करेंगे। होसियार कहते हैं कि मैं इतना भूखा नहीं हूं इसलिए इसे मेरे लिए पार्सल कर दो। राज कहते हैं कि मैं आपके साथ शामिल नहीं हो पाऊंगा, मेरी एक महत्वपूर्ण बैठक है, इसलिए कृपया आप जा सकते हैं और मुझे पोस्ट कर सकते हैं, मासूम से कहते हैं,

मुझे पसंद है कि आप अपने व्यवहार को कैसे बदलते हैं, इसे बनाए रखने की कोशिश करें और राज और राम चले जाते हैं। रागिनी मासूम से कहती है कि मीत तब जीवित रहेगा जब वह अपनी माँ और दादी से मिलेगी और कहती है कि मीत यहाँ है। बबीता ने मीत को तैयार होने के लिए कहा, हम सब बाहर जा रहे हैं।

मीत कहते हैं कि मुझे प्यार है लेकिन मुझे मीत अहलावत का ख्याल रखना है। रागिनी कहती है कि हम कुछ घंटों में वापस आ जाएंगे। सुनैना कहती है कि चिंता मत करो मैं यहाँ उसकी मदद करने के लिए हूँ और तुम्हें भी अच्छा लगेगा। मासूम को लगता है कि मिलिए हुद्दाह बस रुकिए और देखिए कि कैसे मैं टूर फैमिली की सच्चाई को सबके सामने लाऊंगी।

हुड्डा हाउस में सभी शादी की तैयारी कर रहे हैं। पंडित जी पूछते हैं रिश्तेदार कहां हैं। अम्मा कहती हैं कि कोई भी नहीं आ रहा है और अनुभा को मानुषी को नीचे लाने के लिए कहें और भगवान से प्रार्थना करें कि मानुषी की शादी के लिए मैंने क्या सपना देखा लेकिन क्या हुआ, इस बेवकूफ लड़की ने बहन के लिए सब कुछ किया, कृपया उसकी हर समय रक्षा करें।

Meet 4 December 2021 Written Update in Hindi

मानुषी अपने कमरे में अनुभा से मुझे देने के लिए कहती है। अनुभा उसे साड़ी दे दो। मानुषी यह नहीं कहती है, मैं गहनों के बारे में बात कर रही हूं और जब तक मैं सभी गहने नहीं पहनती तब तक मैं शादी के लिए नहीं बैठूंगी।

अनुभा कहती है कि अपने नखरे बंद करो और बैठो। मानुषी कहती है कि तुम यह शादी इसलिए कर रही हो ताकि कोई तुम्हारी और तुम्हारी परवरिश पर सवाल न उठाए और मेरी खुशी के लिए न कहे और कहती है कि समय बर्बाद मत करो मेरे लिए आभूषण लाओ। अम्मा अनुभा को चिल्लाती है मानुषी को जल्दी से नीचे लाओ सब कुछ तैयार है।

उसके कमरे में मिलो तैयार हो रही हो। दुग्गू ने जाकर उसे गले लगाया और कहा कि मैं तुम्हें कहीं नहीं जाने दूंगा। मीत का कहना है कि मैं जल्द ही परिवार के साथ कुछ समय के लिए बाहर जा रहा हूं। दुग्गू कहता है लेकिन मम्मा कह रही थी कि तुम वापस नहीं आओगे, तुम बहुत अच्छे उस्ताद मामी हो लेकिन माँ तुम्हें वापस भेजना चाहती है,

Meet 4 December 2021 Written Update in Hindi

मुझे तुम दोनों खेलना अच्छा लगता है मम्मा खराब है। मीट कहता है कि नहीं दुग्गू और अपने माता-पिता के लिए टीजीआईएस की तरह बात मत करो, वह तुमसे बहुत प्यार करती है तुम्हारे लिए नूडल्स बनाती है और हमें प्यार के बदले प्यार देना चाहिए और इस बड़े खेल को नजरअंदाज करना चाहिए। दुग्गू कहता है ठीक है और चला जाता है। मिलो सोचता है न जाने मासूम ने अब क्या प्लान किया है।

कुणाल मानुषी से कहता है कि तुम बहुत अच्छी हो। मानुषी कहती है मुझे पता है। अनुभा ज्वैलरी बॉक्स लेकर आती हैं और मानुषी को एक सेट देती हैं। मानुषी कहती है कि मुझे पूरा डिब्बा दो और उससे ले लो, कहती है कि इसे रखने की तुम्हारी या दादी की उम्र नहीं है। अनुभा कहती हैं कि ज्वैलरी भी मुश्किल समय के लिए रखी जाती है।

मानुषी कहती है कि आपकी बेटी मीत नौकरी कर रही है इसलिए सुरक्षा की कोई आवश्यकता नहीं है, वह एक चेन निकालती है और कहती है कि इसकी कीमत 50,000 रुपये है जो आपको और दादी को घर चलाने और इसे सुरक्षित रखने में मदद करेगी, कई चोर आसपास हैं। अनुभा उसके पास जाती है और कहती है कि आप चोर के बारे में सही हैं

Meet 4 December 2021 Written Update in Hindi

और कभी-कभी यह आपका अपना परिवार होता है, भगवान को कभी भी आप जैसी बेटी के साथ किसी को आशीर्वाद नहीं देना चाहिए और उसे चेन सौंपना चाहिए। मानुषी कहती है कि मैं भी प्रार्थना करूंगा कि किसी भी बच्चे को तुम्हारे जैसा गरीब परिवार न मिले और वह कुणाल को गले लगाए और कहती है कि अब हमें मम्मी या दादी से डरने की जरूरत नहीं है।

कमरे में अहलावत से मिलें और मिलें। मीत कहते हैं पर्दों को क्यों घूर रहे हो। मिलिए अहलावत से कहते हैं कि मैं कुछ सोच रहा हूँ और मीट को बिस्तर पर आने के लिए कहो। मिलो पूछो क्यों। मिलिए अहलावत से कहते हैं कि सवाल मत पूछो आओ और उसे हथौड़ा दो और कहते हैं कि उस कील को हटा दो। मीत कहते हैं कि कील निकालूंगा तो पर्दा गिरेगा। मिलिए अहलावत का कहना है कि मैं यही चाहता हूं कि मेरा चेहरा तेजी से न हटे।

मिलो पर्दे हटाओ। मिलिए अहलावत कहते हैं कि अब हमें इसकी आवश्यकता नहीं है पहले मानुषी के चेहरे को याद करने के लिए उपयोग किया जाता है और आप पर गुस्सा आता है लेकिन अब जब मैं आपको देखता हूं तो मुझे अच्छा और शांत महसूस होता है

Meet 4 December 2021 Written Update in Hindi

और जो मुझे कभी अकेला नहीं छोड़ेगा और मेरे लिए अच्छा चाहता है, पहले का उपयोग होता है यह सोचने के लिए कि आप मानुषी की बहन हैं जिन्होंने उसकी योजना में उसकी मदद की लेकिन अब मुझे आप में एक दोस्त दिखाई देता है। रागिनी चिल्लाती है मिलो नीचे आओ सब कुछ तैयार है।

मिलो चिल्लाओ हम वापस आ जाएंगे और सोचते हैं कि भगवान को नहीं पता कि मासूम ने अब क्या योजना बनाई है। मिलिए अहलावत ने मिलिए को फोन किया और कहा कि बहुत दिनों बाद तुम घर से बाहर जा रहे हो मजे करो। मिलो कहते हैं मैं अभी चला जाता हूँ।

वह कहता है कि सुनो जब तुम घर से बाहर जाते हो तो हमेशा कहता है कि मैं वापस आऊंगा और पूछूंगा कि तुम इतने सुस्त क्यों हो कि क्या हो रहा है। मिलो ने सिर हिलाया और कहा कि मुझे चाहिए। रागिनी चिल्लाती है उसका नाम, वह कहती है चाची बुला रही है और निकल जाओ।वे दोनों नीचे जाते हैं।

Meet 4 December 2021 Written Update in Hindi

अम्मा पंडित से पूछती हैं सब ठीक है। पंडित कहते हैं कि मुझे गंगा जल नहीं मिला। अम्मा कहती हैं कि मैं अनुभा को गंगा जल देने के लिए लाऊंगा और पूछूंगा। मानुषी और कुणाल देखते हैं

कि पंडित वही है जिसने उन्हें शादी की थी और वे पलट जाते हैं। पंडित कहते हैं कि वे दोनों दोबारा शादी क्यों कर रहे हैं। अम्मा आकर कुणाल से कहती हैं और मानुषी रुको तुम कहाँ जा रहे हो, पंडित को गंगा जल दो।

पंडित ने अम्मा से पूछा कि तुम उनकी शादी क्यों कर रही हो। मानुषी का कहना है कि यह हमारा निजी मामला है कि आप हमसे शादी करने के लिए यहां हैं, कृपया ऐसा करें।

अम्मा और अनुभा माला लाने के लिए निकलती हैं। मानुषी पंडित के पास जाती है और कहती है कि कृपया हमारी शादी के बारे में किसी को न बताएं और पैसे की चिंता न करें।

Meet 4 December 2021 Written Update in Hindi

पंडित सोचते हैं कि ये दोनों अपने ही परिवारों को बेवकूफ बना रहे हैं कि वे मेरे साथ कैसे सच्चे होंगे और कहते हैं कि अब आप मुझे क्या दे सकते हैं। मानुषी कहती हैं कि अभी हमारे पास कुछ नहीं है। पंडित कहते हैं तो यह शादी नहीं हो सकती।

कार में आंखों पर पट्टी बांधकर मिलें, पूछें कि हम कहां जा रहे हैं। मासूम कहते हैं धैर्य रखो। यह सोचकर मिलो कि कुछ गड़बड़ है जो मुझे सही नहीं लग रहा है।

Meet 3 December 2021 Written Update in Hindi

मानुषी कुणाल से कहती है कि मुझे अपनी अंगूठी जल्दी दे दो। कुणाल कहते हैं कि आपके पास बहुत सारा सोना है जो आप देते हैं। अनुभा और अम्मा अंदर आती हैं और पूछती हैं कि वे शादी क्यों नहीं कर सकते।

पंडित कहते हैं क्योंकि सितारे मेल नहीं खाते और यह शादी के लिए अच्छा समय नहीं है। अम्मा भगवान से प्रार्थना करती हैं कि आप क्या कर रहे हैं। कुणाल सोचता है कि मुझे सभी गहनों के लिए अपनी अंगूठी का त्याग करना होगा और अंगूठी पंडितजी को देनी होगी। पंडित कहते हैं कि वे शादी कर सकते हैं धनुष सब कुछ ठीक है। अम्मा थनक भगवान।

Meet 4 December 2021 Written Update in Hindi

कार के बाहर शोर सुनकर मिलो और समझो वे मेरे घर के बाजार के पास हैं इसलिए मासूम हमें मेरे घर ले जा रही है।मानुषी और कुणाल फेरा लेते हैं।

उसकी आंखों पर पट्टी बांधने के बारे में मिलें। मासुम रुक जाता है।कुणाल ने मंगल सूत्र बांधा और मानुषी को सिंदूर लगाया। पंडित कहते हैं कि अब वे शादीशुदा हैं।मासूम ने मीट को अपना फोन इस्तेमाल करने दिया। मीत सोचता है कि अब मम्मी को कैसे बताऊं।

अम्मा का कहना है कि ऐसी और परेशान करने वाली शादी यह थी, अनुभा एक काम करो स्मृति के रूप में अपने फोन में उनकी एक तस्वीर ले लो। कुणाल सोचता है कि अगर वे फोटो लेंगे और उनके पास सबूत होंगे कि मैंने मानुषी से शादी की है, तो मुझे इससे बचना होगा। अनुभा फोन ले आओ। कुणाल ने अभिनय करना शुरू कर दिया क्योंकि उसके पैर में चोट लग गई थी।

Meet 4 December 2021 Written Update in Hindi

अम्मा कहती हैं कि चिंता मत करो बगल में खड़े हो जाओ और हम स्मृति के रूप में फोटो लेते हैं। कुणाल कहते हैं कि मैं अब कहाँ भाग रहा हूँ मैं तुम्हारा हूँ आप जब चाहें क्लिक कर सकते हैं

और मुझे आग की वजह से गर्मी लगती है और कहते हैं कि कृपया तेजी से समाप्त करें। मानुषी का कहना है कि हाँ पार्थ सही है इसे खत्म करने दो। अनुभा ने क्लिक की अम्म और मानुषी की फोटो। पंडित कहते हैं अब आशीर्वाद ले लो। मानुषी कहती हैं कि इसकी कोई जरूरत नहीं है।

अम्मा मानुषी से कहती हैं कि मैं तुम पर कभी नाराज़ नहीं होऊँगी, तुम हमेशा मेरे लाडो रहो और गले लगाओ। मानुषी ने अम्माजी को धक्का दिया। अनुभा ने उसे डांटा।हुड्डा के घर पहुंचे अहलावत परिवार। रागिनी ने अपनी आंखों पर पट्टी खोली आश्चर्य कहा।

मानुषी का कहना है कि मुझे आपका नकली प्यार नहीं चाहिए, आपके पास मुझे देने के लिए पैसे नहीं हैं इसलिए अपने गरीब आशीर्वाद अपने पास रखें। अम्मा कहती हैं तुम क्या कह रहे हो।

Meet 4 December 2021 Written Update in Hindi

मानुषी कहती है कि मैं सच कह रही हूँ अब मैं शादीशुदा हूँ और तुम्हारे लिए अजनबी हूँ। अम्मा कहती हैं कि तुम क्या कह रहे हो कि तुम मेरी जिंदगी हो, यह लड़का तुम्हारे लिए सही नहीं है लेकिन फिर भी मैंने उसे स्वीकार कर लिया। मानुषी मेरे पति के खिलाफ एक शब्द भी नहीं कहती है

और कहती है कि वह वह आदमी है जो मेरे सभी सपनों को पूरा करेगा, विलासिता जो आप कभी नहीं दे सकते, वह मेरे लिए हीरा है लेकिन आप गरीब लोगों को पता नहीं चलेगा इसलिए मैं इसका हिस्सा नहीं हूं गरीब परिवार।

मिलो पूछो हम यहाँ क्यों हैं। रागिनी अपने माता-पिता को आपके लिए धन्यवाद देने के लिए कहती है। बबीता का कहना है कि आपको यह पसंद आया कि इसे अंदर जाने दें।मानुषी कहती हैं कि आज इस कुंड में मैं तुमसे जुड़ा अपना सारा अतीत जला दूंगी। अम्मा सदमे में हैं।

मासूम मीट को रोकता है और कहता है कि मानुषी के दरवाज़ा खोलने पर मज़ा आएगा।मानुषी का कहना है कि मैं अब इस घर या आप लोगों से संबंधित नहीं हूं और इस घर में कभी वापस नहीं आऊंगा और हस्तक्षेप नहीं करूंगा। अनुभा ने अम्मा को शांत होने के लिए कहा। अम्मा सदमे में हैं।

अनुभा को अम्मा का पानी मिलता है, वह लेने से इनकार करती है। बबीता ने दरवाजा खटखटाया। अनुभा सोचती है कि यह कौन होना चाहिए। मासूम मीट में मुस्कुराती है। अनुभा ने दरवाजा खोला और सदमे में है।

Meet 4 December 2021 Written Update in Hindi

मासूम का कहना है कि अनुभा चाची तुम चोर की तरह इतनी शॉक क्यों दिखती हो और उसे धक्का देकर अंदर चली जाती है और अंदर कोई नहीं देखता। अनुभा आप सब यहाँ कहती है। बबीता मीट को सरप्राइज करने के लिए कहती है। अनुभा गले मिलो. मासूम कहती है चलो अंदर चलते हैं।

मासूम इधर-उधर देखने की कोशिश कर रही है। अम्मा अंदर जाती है, बबीता कहती है कि सब अच्छा है। मासूम सोचती है कि अब बस मानुषी के आने का इंतजार करो। अनुभा से कानाफूसी से मिलो मुझे इस सब के बारे में पता नहीं था।

अनुभा कहती है कि मुझे यह पता है अन्यथा आपने सूचित किया होता। अम्मा कहती हैं चलो ऊपर चलते हैं। मासूम का कहना है कि मुझे अपना फोन कार से मिल जाएगा। अम्मा कहती हैं ठीक है। सब ऊपर जाते हैं। मासूम मानुषी को ढूंढने लगती है।

अनुभा कहती है कि मैं तुम्हारे लिए चाय लाती हूँ। मिलो कहते हैं मैं तुम्हारी मदद करूंगा। मिलिए अनुभा से पूछो मानुषी कहां है। अनुभा कहती है कि उसका नाम मत लो।

Meet 4 December 2021 Written Update in Hindi

मासूम उन्हें छुपा कर देखती रही। अनुभा कहती है कि अच्छा मीत अहलावत ने हमें बुलाया, वरना हमारी प्रतिष्ठा बर्बाद हो जाती, वह मीत को मानुषी की शादी के बारे में बताती है और कैसे मीत अहलावत ने खाना भेजा और आश्चर्य की सूचना देने के लिए बुलाया।

मीत का कहना है कि यह मानुषी कभी इस बात से नहीं थकती और पूछती है कि यह पार्थ कौन है। रागिनी उनके पास जाती है और सब अच्छा पूछती है। अनुभा कहती हैं कि हम मिलने के बाद ही इमोशनल हो जाते हैं।

मीत को अच्छा लगता है मिलिए ने अहलावत को बुलाया और यह मासूम मानुषी का मज़ाक उड़ाने के पीछे है।रागिनी, अनुभा और मीत ऊपर जाते हैं। मासूम बाहर आती है और कहती है कि मुझे यकीन है कि मानुषी यहां छिपी है, मैं उसे ढूंढ लूंगा।

Image Source & credit : Zee

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close