मध्यप्रदेश ने स्वास्थ्य सूचना प्लेटफार्म को बनाया पेपर लेस , 12 करोड़ डोज लगाने पर मुख्यमंत्री ने दी बधाई

भोपाल : मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश ने कोविड 19 में संक्रमण और महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन के डोज लगाने के अभियान में एतिहासिक लक्ष्य को प्राप्त किया है। प्रदेशवासियों को कुल 12 करोड़ डोज लगाए जा चुके हैं। इस उपलब्धि के लिए प्रदेश के नागरिक, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आँगनवाड़ी कार्यकर्ता, प्रशासनिक अमला और जन-प्रतिनिधि बधाई के पात्र हैं।

मध्यप्रदेश में जिस तरह कोरोना नियंत्रण में जन-भागीदारी से सफलता प्राप्त की, उसी प्रकार वैक्सीन लगवाने के लिए जनता को जागरूक करने का कार्य भी सफल रहा। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने निर्धारित केंद्रों के साथ ही विभिन्न सार्वजनिक स्थानों और सुदूर अंचलों तक जाकर अपनी ड्यूटी पूरी की। मध्यप्रदेश स्वास्थ्य और चिकित्सा के क्षेत्र में निरंतर उदाहरण प्रस्तुत कर रहा है।

स्वास्थ्य सूचना प्लेटफार्म हुआ पेपर लेस

मध्यप्रदेश ने स्वास्थ्य सूचना प्लेटफार्म को पेपर लेस बनाकर महत्वपूर्ण योगदान दिया है। मध्यप्रदेश को इस उपलब्धि के लिए नई दिल्ली में आईडीएसपी (एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम) की राष्ट्रीय स्तर की बैठक में सम्मानित किया गया है। आईएचआईपी (इंटीग्रेटेड हेल्थ इन्फार्मेशन प्लेटफार्म) का उपयोग संक्रामक रोगों की तत्काल सूचना प्राप्त कर नियंत्रण और रोकथाम के प्रयासों को बढ़ाने में किया जा रहा है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close