क्षत्रिय समाज ने देश की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई,समारोह में बोले गृहमंत्री डा.मिश्रा, समाज की ओर से तलवार भेंट कर किया सम्मान

दतिया। हमारे समाज में क्षत्रिय समाज का बड़ा महत्व है। देश की आजादी में इस समाज ने अपना बहुत बढ़-चढ़कर योगदान दिया। क्षत्रिय समाज के लोगों को जो भी परेशानी हो वह मेरे पास बेहिचक आ सकते हैं, मैं हमेशा उनके साथ खड़ा हूं।

यह बात गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने गत दिवस राजपरिवार एवं क्षत्रिय समाज द्वारा दतिया के हैरीटेज में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कही।

कार्यक्रम के दौरान राहुल राजा ने गृहमंत्री के सामने मांग दो मांगें रखीं। जो करन सागर पर छतरी एवं क्षत्रिय समाज के लिए धर्मशाला (सामुदायिक भवन) को लेकर थी।

इन मांगों को गृहमंत्री ने स्वीकार करते हुए तत्काल कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इससे पूर्व क्षत्रिय समाज ने गृहमंत्री का पगड़ी बांधकर उन्हें तलवार भेंटकर सम्मानित भी किया।

कार्यक्रम प्रतीक सिंह भदौरिया, केशव प्रसाद सिंह, दिव्याराजा रानी साहिबा, विजेंद्र कुमार, राहुल राजा, परिणीता राजे, दिनेश प्रताप सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि व गणमान्यजन उपस्थित रहे।

दादा महाराज हेरीटेज हाल में हुआ आयोजन

राज परिवार एवं क्षत्रिय समाज द्वारा आयोजित दशहरा मिलन समारोह दादा महाराज हेरीटेज होटल में रखा गया था। जहां गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा क्षत्रिय वेशभूषा में नजर आए।

कार्यक्रम में राज परिवार की ओर से गृहमंत्री को राजसी पगड़ी व तलवार भेंटकर सम्मानित किया गया। क्षत्रिय समाज के गणमान्यजन ने भी समाज की ओर से गृहमंत्री का स्वागत किया। इस मौके पर समाज की प्रगति से जुड़ी मांगे गृहमंत्री के समक्ष रखी गई। जिनको पूरा करने का उन्होंने अाश्वासन दिया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter