नाबालिग किशोरी को मुस्लिम युवक के साथ अंबाला से किया गया बरामद, पुलिस ने कहा लवजिहाद जैसी कोई बात सामने नहीं आई

Datia News : दतिया। पुलिस ने भांडेर से लापता हुई नाबालिग किशोरी के एक मुस्लिम युवक के साथ जाने के मामले को लवजिहाद जैसी िस्थति माने जाने से साफ इंकार किया है। पुलिस का कहना है कि नाबालिग के पड़ोस में उक्त युवक रहता था। जिसके साथ किशोरी चली गई थी। जिसे अंबाला से बरामद कर लिया गया।

नाबालिग किशोरी ने पुलिस पूछतांछ में भी लवजिहाद जैसी कोई बात नहीं बताई है। ऐसे में यह मामला सामान्य प्रेमप्रसंग का माना जा रहा है। आरोपित युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया है। वहीं किशोरी के दस्तयाब करने पर उसके स्वजन ने पुलिस कर्मियों काे सम्मानति भी किया है।

नईबस्ती भांडेर की नाबालिग किशोरी को दस्तयाब करने में तत्परता से कार्रवाई करने पर किशोरी के स्वजनों द्वारा बुधवार को भांडेर थाना पहुंचकर थाना प्रभारी निरीक्षक रवींद्र गुर्जर, ऊर्जा हेल्प डेस्क प्रभारी तथा वर्तमान में बिछौंदना चौकी प्रभारी हेमा गौतम तथा एसआई संजेश भदौरिया का फूलमाला पहनाकर शाल-श्रीफल भेंटकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर किशोरी के माता-पिता तथा रज्जन ओझा उपस्थित रहे।

बता दें कि गत 21 अगस्त को नईबस्ती भांडेर से एक नाबालिग किशोरी पड़ोस में रहने वाले आसिफ खान के साथ घर से बिना बताए कहीं चली गई थी।

अगले दिन स्वजनों ने भांडेर थाना पहुंचकर इसकी रिपोर्ट दर्ज कराते हुए लव जिहाद की आशंका व्यक्त की। स्वजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने पड़ताल शुरू की।

पुलिस टीम ने नाबालिग किशोरी और उसके पड़ोसी को अंबाला सिटी से 25 अगस्त को दस्तयाब कर लिया। इसके बाद आरोपित युवक आसिफ के विरुद्ध पास्को एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जेल भेजकर किशोरी को उसके स्वजनों के सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस ने इस मामले में लवजिहाद जैसे कारणों से इंकार किया है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close