मैं हूँ ना, नुकसान का मिलेगा मुआवजा – गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ,ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त हुई फसलों का खेतों पर जाकर किया मुआयना

दतिया : गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया जिले के बसई क्षेत्र में जाकर ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त फसलों का मौका-मुआयना किया। उन्होंने ग्रामीणों से मिलकर आश्वस्त किया कि क्षतिग्रस्त फसलों का हरसंभव मुआवजा दिलाना सुनिश्चित करेंगे। डॉ. मिश्रा को ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त हुई फसलों से हुई पीड़ा से अवगत कराया।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि संकट के समय में सरकार किसान भाइयों के साथ है। उन्हें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। क्षतिग्रस्त फसलों के नुकसान पर राहत राशि सरकार द्वारा दी जायेगी।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को हुई ओलावृष्टि में बसई क्षेत्र के ग्राम ठाकुरपुरा, जगतपुर, नयाखेड़ा, सतलौन इत्यादि गाँव में गेहूँ एवं सरसों की फसलें क्षतिग्रस्त हुई हैं।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कलेक्टर एवं कृषि विभाग के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त फसलों का तत्काल सर्वे कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

विकास कार्यों का किया शिलान्यास और लोकार्पण : मंत्री डॉ. मिश्रा ने शनिवार को दतिया के ग्राम अगौरा में विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण किया।

उन्होंने ग्राम के वरिष्ठजनों को शॉल-श्रीफल और पुष्पाहारों से सम्मान किया। डॉ. मिश्रा ने ग्रामीणों को सरकार की लोक कल्याकारी योजनाओं से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि पात्र व्यक्तियों को योजनाओं से लाभांवित किया जायेगा।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter