पंजाब में बीजेपी ने दिया कांग्रेस को एक और झटका : विधायक फतह सिंह समेत दो विधायक भाजपा में शामिल, क्रिक्रेटर दिनेश मोंगिया ने भी थामा कमल

चंडीगढ़ : पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिनेश मोंगिया और कांग्रेस के मौजूदा विधायक फतह सिंह बाजवा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की मौजूदगी में मंगलवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

कादियां से विधायक बाजवा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा के भाई हैं। बाजवा के अलावा पंजाब से कांग्रेस के मौजूदा विधायक बलविंदर सिंह लड्डी भी मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए।

ये नेता ऐसे समय में भाजपा में शामिल हुए हैं जब एक दिन पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद भाजपा और इन दोनों नेताओं के दलों के औपचारिक गठबंधन की घोषणा की गयी।

भाजपा में नेताओं का स्वागत करते हुए शेखावत ने कहा कि अन्य दलों के नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं क्योंकि पार्टी की पंजाब में पकड़ मजबूत हो रही है। पिछले कई दिनों में भाजपा पंजाब में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए नेताओं और प्रतिष्ठित शख्सियतों को पार्टी में शामिल कर रही है।

पूर्व सहयोगी अकाली दल के लिए अब तक पंजाब में साथी की निभाने वाली भाजपा अब अपनी भूमिका बड़ी कर रही है। पार्टी नेताओं का दावा है कि चुनाव से पहले कांग्रेस और अकाली दल के कई अन्य नेता भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close