राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा- बेरोजगारी आपातकाल के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार

होशियारपुर, (पंजाब) : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को बेरोजगारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपने चुनावी भाषणों में इसपर और काले धन के मुद्दे पर बात नहीं करते हैं। राहुल गांधी ने नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) को लेकर नरेंद्र मोदी नीत सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि इससे केवल दो-तीन अरबपतियों को ही फायदा हुआ है। वह यहां एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी गरीबी को समझते हैं और चन्नी अरबपतियों की नहीं, गरीबों, किसानों, छोटे और मध्यम कारोबारियों की सरकार का नेतृत्व करेंगे।

राहुल गांधी ने कहा, “पंजाब चुनाव हमारे सामने है। यह कोई मामूली चुनाव नहीं है। आपको एक नयी सरकार चुननी है… देश में आज हर राज्य में बेरोजगारी बढ़ रही है।”

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के समय मोदी सरकार ने कहा था कि यह कालेधन के खिलाफ लड़ाई है। उन्होंने कहा, “मोदी जी अपने भाषण में कहा करते थे कि वह बैंक खातों में 15 लाख रुपए भेजेंगे… वह कहते थे कि युवाओं को दो करोड़ नौकरियां दी जाएंगी।’’

कांग्रेस नेता ने सभा में लोगों से सवाल किया कि क्या उन्हें मिल गया है। उन्होंने सवाल किया, ‘नरेंद्र मोदी इन दिनों रोजगार की बात क्यों नहीं करते, काले धन की बात क्यों नहीं करते।’

उन्होंने अरविंद केजरीवाल नीत आम आदमी पार्टी (आप) पर भी निशाना साधा और कहा, “आप पंजाब को नहीं समझती है और वह राज्य का ख्याल नहीं रख सकती है। सिर्फ कांग्रेस ही पंजाब को समझती है और इसे आगे ले जा सकती है।”

राहुल गांधी ने कहा, “हमारी सरकार दो या तीन अरबपतियों की नहीं है। अगर हमारी सरकार दो-तीन अरबपतियों की होती, तो पंजाब में कांग्रेस कृषि कानूनों के खिलाफ नहीं खड़ी होती। हमारी सरकार किसान समर्थक है, इसलिए हम किसानों के साथ खड़े हुए।”

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close