भगवान महावीर की जयंती धूमधाम से मनी, समाज के प्रबुद्धजनों काे अग्रणीय कार्य के लिए किया गया सम्मानित

Datia News : दतिया। जैन समाज द्वारा भगवान महावीर स्वामी का 2621वें जन्म कल्याणक धूमधाम से मनाया गया। दतिया शहर में स्थित जैन मंदिर से बैंड बाजों के साथ श्रीजी का विमान निकाला गया। श्री जी का विमान टाउनहाल, किला चौक, तिगैलिया होते हुए जैन मंदिर पहुंचा। इस दौरान बड़ी संख्या में जैन समाज के लोग उपस्थित रहे।

इससे पूर्व मंदिर पर भगवान महावीर स्वामी का अभिषेक कर विशेष आरती पूजन किया गया। वहीं मंदिर में जैन समाज के गणमान्यजनों का सम्मान समारोह भी आयोजित हुआ। जिसमें समाज के गणमान्य लोगों को सम्मानित किया गया।

महावीर जयंती के उपलक्ष्य में जैन समाज दतिया द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में पद्मश्री के लिए नामांकित समाजसेवी अजय जैन, एसडीएम दतिया सिंघई ऋषि कुमार जैन एवं प्रसिद्ध चिकित्सक व मेडीकल कालेज के सहअधीक्षक डॉ.हेमंत कुमार जैन काे शाल उढ़ाकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मौजूद वक्ताओं ने महावीर स्वामी के अहिंसा परमो धर्म के सिद्धांत को अपनाकर समाज में समरसता के साथ जियो और जीने दो के मार्ग पर चलने का आव्हान किया।

सोनागिर में भी महावीर स्वामी की जयंती के उपलक्ष में आयोजन हुआ। यहां जैन श्रद्धालुओं की भीड़ रही। इस दौरान पुलिस की व्यवस्था भी मंदिर क्षेत्र में रही।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close