सीसी रोड व पहुंचमार्गाें के लिए शहर में खर्च होगी 12 करोड़ से ज्यादा की राशि : गृहमंत्री ने पीएम आवास किस्त वितरण के दौरान की घोषणा

Datia News : दतिया। शहर की विभिन्न सड़कों की हालत सुधरने के साथ सीसी रोड और पहुंचमार्गों का निर्माण 12 करोड़ की राशि खर्च किया जाएगा। इन विकास कार्यों की घोषणा शनिवार को गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने पीएम आवास की राशि वितरण समारोह के दौरान की।

दतिया में वृंदावन धाम में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना के किस्त वितरण समारोह को संबोधित करते हुए गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्र ने कहाकि कोई भी आवासहीन परिवार आवास से वंचित नहीं रहेगा। इसी कड़ी में 203 हितग्राहियाें को एक करोड़ 81 लाख की राशि पक्के आवासाें के निर्माण के लिए उपलब्ध कराई जा रही है।

इस मौके पर गृहमंत्री डा. मिश्रा ने हितग्राहियाें से आग्रह किया कि निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ करें। उन्हाेंने कहाकि पूर्व सरकार ने पंद्रह माह के कार्यकाल के दौरान उनकी सरकार द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाएं एवं कार्यक्रम बंद कर दिए थे, जिन्हें भाजपा सरकार ने फिर से शुरू कर दिए हैं।

उन्हाेंने कहाकि कोरोना काल में भी हमारी सरकार ने घर-घर जाकर लोगाें को खाद्यान्न का वितरण किया। गृह मंत्री ने इस दौरान शहर के लिए 12 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्यों की भी घोषणा की।

सीसी रोड और पहुंचमार्ग निर्माण होगें 12 करोड़ खर्च : गृहमंत्री डा.मिश्रा ने कार्यक्रम के दौरान जिन विकास एवं निर्माण कार्यो की घोषणा की उसमें 4 करोड़ 38 लाख की लागत से बस स्टैंड से ग्वालियर झांसी बायपास तक सीसी रोड, 2 करोड़ 50 लाख की लागत से ठंडी सड़क बड़े फुब्बारा से ग्वालियर एनएच तक मार्ग, 1 करोड़ 8 लाख की लागत सरस्वती शिशु मंदिर से गुलजार शाह मार्ग तक एवं तलैया मोहल्ला से सब्जी मंडी तक सीसी रोड, 1 करोड़ 25 लाख की लागत से जिला अस्पताल से पहुंचमार्ग, जिला न्यायालय से पहुंच मार्ग, पीजी कालेज से पहुंच मार्ग, हायर सेकंडरी स्कूल से पहुंचमार्ग, 4 करोड़ 75 लाख की लागत से दतिया अनाज मंडी के पीछे बालाजी नगर से एडवांस कालेज तक पहुंचमार्ग शामिल है। कार्यक्रम को नपा दतिया अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश सक्सेना, गोविंद ज्ञानानी, परशुराम अहिरवार, गीता लुकमान ने भी संबोधित किया।

बड़ौनी तहसीलदार को दिए निर्देश : शनिवार को नगर पंचायत बड़ौनी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राहियाें को आवास निर्माण के लिए गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने 1 करोड़ 29 लाख की राशि आवास निर्माण के लिए प्रदाय की।

उन्हाेंने इस दौरान विवाह सहायता योजना के तहत 9 लाख 69 हजार की राशि, अंत्येष्टी अनुग्रह योजना के तहत मृतकाें के स्वजन को 9 लाख 17 हजार रुपये की सहायता राशि भी प्रदान की।

इस मौके पर गृहमंत्री ने कहाकि दतिया के साथ-साथ बड़ौनी में भी चौतरफा विकास दिखाई दे रहा है। बड़ौनी के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। गृहमंत्री ने बड़ौनी में भी बड़े-बड़े भवनाें का निर्माण किया गया है।

जिससे बड़ौनीवासियाें को उसका लाभ मिले। उन्हाेंने तहसीलदार बड़ौनी को निर्देश देते हुए कहाकि तहसील संबंधी कार्य तहसील भवन बड़ौनी से ही संचालित करें। उन्हाेंने बड़ौनी में सीएम राईज स्कूल के भवन की प्रगति की समीक्षा करते हुए संबंधित निर्माण एजेंसी को आवश्यक निर्देश भी दिए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter