महाअभियान के पहले दिन टीकाकरण कराने पहुंचे 24 हजार से ज्यादा लोग, लक्ष्य करीब पहुंचा आंकड़ा, कलेक्टर घूमकर लेते रहे जायजा

Datia News : दतिया । टीकाकरण महाअभियान के प्रथम दिन 24 हजार 500 से अधिक टीके लगाए गए। टीकाकरण कार्य का कलेक्टर संजय कुमार केन्द्रों पर पहुंचकर अवलोकन करते रहे। टीकाकरण के लिए आए लोगों से भी उन्होंने चर्चा की। कलेक्टर ने मौजूद लोगों से कहाकि टीकाकरण का कार्य 25 एवं 26 अगस्त को आयोजित हो रहा है।

वह अपने परिजन या आस-पास रहने वाले लोग जिन्होंने अभी तक टीका नहीं लगवाया है वह 26 अगस्त को अपने नजदीक के टीकाकरण केन्द्रों पर पहुंचकर टीका अवश्य लगवाएं। उन्होंने कहाकि कोरोना से बचाव का एक ही शस्त्र है वह टीकाकरण। टीकाकरण महा अभियान के प्रथम दिन सांय 6 बजे तक 24  हजार 500 से अधिक लोगों ने टीके लगवाए।

कलेक्टर ने सिविल लाईन हाई स्कूल नम्बर 1, कृषक विश्राम गृह केन्द्र दतिया, टाउनहाॅल दतिया, शासकीय कन्या हाईस्कूल होलीपुरा, जिला मलेरिया कार्यालय (पुराना जनाना अस्पताल) में बनाए गए टीकाकरण केन्द्रों पर जाकर टीकाकरण कार्य का निरीक्षण कर केन्द्रों पर टीका लगाने वाले कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

कलेक्टर ने केन्द्र पर पंजीयन करने वाले कर्मचारियों को निर्देश दिए कि आॅनलाईन के साथ-साथ टीकाकरण कराने के लिए आए व्यक्तियों का आॅफलाईन पंजीयन कर उन्हें टीका लगाएं। उन्होंने कहाकि जिन लोगों को प्रथम टीका लग चुका है। वह दूसरा टीका निर्धारित तिथि पर अवश्य लगवाएं।

सेवढ़ा, भांडेर, इंदरगढ़ व बसई में टीके लगाए गए। भांडेर में सिकंदरापुरा सहित अन्य केंद्रों को आकर्षक रूप से सजाया गया था। जहां लोगों को टीके लगाए गए। उल्लेखनीय है कि दो दिवसीय टीकाकरण महा अभियान के तहत प्रथम दिन 238 टीकाकरण केन्द्रांे पर टीकाकरण का कार्य शुरू हो गया था।

जिले में इस टीकाकरण महाअभियान के तहत 40 हजार लोगोें को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। टीकाकरण महाअभियान के प्रथम दिन लोगों में टीकाकरण के प्रति काफी उत्साह देखा गया। जहां लोग पंक्तियों में खड़े होकर कोरोना का टीका लगवाने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close