बुंदेलखंड हाॅस्पिटल के स्वास्थ्य शिविर में सात सौ से ज्यादा मरीजों को मिला उपचार : मुफ्त जांच और दवाएं बांटी गई, गरीबों के बनें आयुष्मान कार्ड

Datia News : दतिया । अधिकतर स्वास्थ्य शिविरों में केवल मरीजों को पर्चे लिखकर दे दिए जाते हैं। लेकिन दतिया के बुंदेलखंड हॉस्पिटल द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर में जिस तरह मरीजों को मुफ्त दवाएं, मुफ्त जांचें, ईसीजी आदि किया जा रहा है, वह वास्तव में जनता के लिए हितकारी होगा। यह बात भांडेर के नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि रामजीवन राय ने मंगल वाटिका में बुंदेलखंड हॉस्पिटल दतिया द्वारा आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य शिविर के दौरान कही।

शिविर का आयोजन रविवार 8 जनवरी को किया गया। जिसमें ग्वालियर व दतिया के प्रसिद्ध चिकित्सकों ने मरीजों का परीक्षण कर उपचार किया। साथ ही शिविर में निशुल्क दवा, निशुल्क जांचे व निशुल्क आयुष्मान कार्ड भी बनाए गए। शिविर का शुभारंभ भांडेर जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि बलदाऊ यादव द्वारा माई के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। उन्होंने शिविर में निशुल्क आयुष्मान कार्ड बनाने की सराहना करते हुए कहाकि सरकार की मंशा के अनुरूप आयुष्मान कार्ड को बढ़ावा देने का पुनीत कार्य बुंदेलखंड हॉस्पिटल द्वारा किया जा रहा है।

इस दौरान बुंदेलखंड हॉस्पिटल के संचालक राजकुमार सिकरवार ने कहाकि यह हाॅस्पिटल पूर्णतः दतिया की जनता के लिए समर्पित है। आगे भी ऐसे ही स्वास्थ्य शिविरों का लगातार आयोजन किया जाता रहेगा। ताकि आमजन को स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें। साथ ही आयुष्मान कार्ड बनने से गरीबों को उपचार में शासन की योजना का लाभ मिलेगा।

700 से अधिक मरीजों का हुआ परीक्षण : शिविर में ग्वालियर के प्रसिद्ध न्यूरोसर्जन डा.रुस्तम सिंह, हड्डी रोग विशेषज्ञ डा.मुकेश शर्मा, महिला रोग विशेषज्ञ डा.राघवेंद्र शर्मा, मेडिसिन विशेषज्ञ डा.सज्जन दांगी, सर्जरी विशेषज्ञ डा.सुशांत श्रीवास्तव, डा.अंजली वर्मा, डा.देवेंद्र वर्मा, डा.सिद्धार्थ चौधरी ने मरीजों का परीक्षण कर उपचार किया। शिविर में 700 से अधिक मरीज लाभार्थी हुए व 24 लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter