नो मास्क-नो मूवमेंट अभियान का गृहमंत्री ने किया शुभारंभ : आम लोगों को गुलाब देकर समझाया कि मास्क जरुर लगाएं

भोपाल : गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने नागरिकों से मास्क लगाने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि अभी कोरोना का प्रकोप पूर्णत: समाप्त नहीं हुआ है। सभी नागरिक कोरोना से स्वयं, परिवार और समाज के बचाव के लिये अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं।

डॉ. मिश्रा ने पुलिस के “नो मास्क-नो मूवमेंट” अभियान का शुभारंभ किया।
गृहमंत्री डॉ.मिश्रा ने नूतन कॉलेज लिंक रोड नं.-2 पर अभियान का शुभारंभ कर सिटी बस में सफर कर रहे यात्रियों से मास्क पहनने का अनुरोध किया।

उन्होंने बगैर मास्क के आवागमन कर रहे यात्रियों को मास्क पहनाये। डॉ. मिश्रा ने नूतन कॉलेज चौराहे पर नागरिकों को गुलाब के फूल भेंट कर मास्क लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिये हमें अभी भी निरंतर सावधानी रखनी है।

डॉ. मिश्रा ने कहा कि पुलिस द्वारा आगामी 3 दिनों तक सतत नो मास्क-नो मूवमेंट अभियान चलाया जाएगा। अभियान में की जाने वाली गतिविधियों से जनता को संक्रमण के प्रति जागरूक, सजग और सतर्क किया जायेगा।

स्वास्थ्य मंत्री सीहोर के मुख्य बाजार में लगवाए मास्क

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा है कि कोरोना अनुकूल व्यवहार अपनाने और वैक्सीन लगवाने के लिए जनजागरुकता बढ़ाएं। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी कलेक्ट्रेट सीहोर में आयोजित जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने सीहोर नगर के कोतवाली चौराहे के पास मुख्य बाजार की दुकानों पर जाकर दुकानदारों को फेस मास्क वितरित किए और अपने हाथों से उन लोगों को मास्क लगाए, जो इसका उपयोग नहीं कर रहे थे। उन्होंने कोरोना के दोनों टीके लगवाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का नागरिकों से अनुरोध भी किया। उन्होंने फेस मास्क के उपयोग के लिए समझाइश दी और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए फेस मास्क के उपयोग का जागरूकता अभियान भी प्रारंभ किया। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि शत-प्रतिशत टीकाकरण कर हम कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को रोक पाने में पूरी तरह सफल होंगे।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि मैं जन-प्रतिनिधियों से अपील करता हूँ कि आपको आम लोगों के घर दस्तक देकर मास्क लगाने और टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित करना है। इछावर विधायक करण सिंह वर्मा, सीहोर विधायक सुदेश राय, सीताराम यादव, राजेश राठौर सहित अन्य जनप्रतिनिधि भ्रमण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री के साथ थे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter