गृहमंत्री ने कश्मीरियों के साथ देखी ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म, बोले फिल्म ने सारी सच्चाई को देश के सामने रखा !

भोपाल : हर वर्ष की तरह इस बार भी मां वैष्णो देवी के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचे मप्र के गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने अपने जम्मू प्रवास के दौरान जम्मू-कश्मीर के स्थानीय निवासियों के साथ फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ जम्मू के बेव माल में देखी। फिल्म देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए गृहमंत्री डा.मिश्रा ने कहाकि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को इतिहास जानने के लिए एक बार जरुर देखना चाहिए।

जम्मू के बेव माल में गृहमंत्री ने कहाकि कश्मीरी पंडितो के संघर्ष की सच्ची कहानी देखकर मन पीड़ा से व्यथित हो गया। कश्मीरी पंडितों का इतिहास जानने के लिए इस फिल्म को एक बार अवश्य देखें और अपने भविष्य के लिए इस पिक्चर को बार-बार देखें।

कम्युनिस्टों ने कश्मीरी पंडितों के इतिहास को बर्बरता के साथ तोड़मोड़ के देश के सामने रखा था। ‘द कश्मीर फाइल्स’ पिक्चर ने सारी परतों का हटाने का काम किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dr Narottam Mishra (@drnarottammisra)

इस नरसंहार को देश की जनता के सामने लाने के लिए फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री उनकी टीम को गृहमंत्री ने धन्यवाद देता हुए आग्रह किया कि देश की जनता इस फिल्म को जरुर देखे।

इस मौके अतुल भूरे चौधरी, भगवान सिंह कुशवाह, गोविंद विजपुरिया, रमेश गंधी, बल्लू गोस्वामी, पुनीत टिलवानी, वीरसिंह यादव सहित जम्मू और कश्मीर के दर्शक फिल्म थिएटर में मौजूद रहे।

बार-बार देखने वाली फिल्म है 

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक बार नहीं, अनेक बार देखने वाली फिल्म है, खासकर युवाओं को इसे बार-बार देखना चाहिए ताकि देश को भविष्य में ऐसे दिन फिर से न देखने पड़ें. यह फिल्म कश्मीरी पंडितों के साथ हुए जुल्म की हकीकत बयां करती है,

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dr Narottam Mishra (@drnarottammisra)

पूर्व में जिस तरह से देश विरोधी नारे देश के कॉलेजों में लगे हैं उन सब की परतें खोलने वाली फिल्म है. इतिहास को कुछ लोगों ने तोड़ मरोड़ कर पेश किया. लेकिन हकीकत सबके सामने आनी चाहिए. 

बता दें कि यह दूसरा मौका है जब नरोत्तम मिश्रा ने ”द कश्मीर फाइल्स” फिल्म देखी है, इससे पहले भी उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मंत्रिमंडल के साथियों के साथ यह फिल्म देखी थी. जबकि उन्होंने मध्य प्रदेश के पुलिसकर्मियों को भी फिल्म देखने के लिए छुट्टी देने की बात कही थी. 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close