सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजा, दोनों के खिलाफ दर्ज हुए थे मामले
navneet rana biography in hindi,नवनीत राणा की जीवनी , नवनीत राणा जीवन परिचय ,navneet rana wikipedia in hindi, navneet rana Husband, नवनीत राणा विकिपीडिया, नवनीत राणा बायोग्राफी, कौन हैं नवनीत राणा?,नवनीत राणा फिल्में नवनीत राणा एजुकेशन,नवनीत राणा पार्टी का नाम?

Mumbai News : मुंबई । निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को न्यायालय ने न्यायिक हिरासत मेें भेजने के निर्देश दिए हैं। सांसद और विधायक पति-पत्नी को मुंबई पुलिस की हिरासत में भेजने की मांग को न्यायालय ने खारिज कर दिया है।

इसके बाद दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। महिला सांसद नवनीत राणा को भायखला महिला कारावास में भेजा जाएगा। जबकि उनके पति को आर्थर रोड जेल में भेजा गया है।

बता दें कि नवनीत राणा वर्तमान में महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय लोकसभा सदस्य हैं। जबकि उनके पति रवि राणा बडनेरा से विधायक हैं। रवि राणा को कथित रूप से विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता की िस्थति पैदा करने के मामले में शनिवार शाम को गिरफ्तार किया गया था।

अपनी गिरफ्तारी के कुछ देर पहले ही राणा दंपति ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की अपनी योजना को रद्द किया था।

जानकारी के मुताबिक दोनों पति-पत्नी पर धाराओं 153 (ए) और 353 तथा मुंबई पुलिस अधिनियम (पुलिस की निषेधाज्ञा उल्लंघन) की धारा 135 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

लोक अभियोजक प्रदीप घरत ने बताया कि राणा दंपत्ति को रविवार को बांद्रा की एक अदालत में पेश किया गया था। जहां से उन्हें अदालत के आदेश पर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

लोक अभियोजक के मुताबिक राणा दंपत्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 124-ए (राजद्रोह) के तहत भी आरोप हैं। क्योंकि उक्त दोनों ने सरकारी तंत्र को चुनौती दी थी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ टिप्पणियां की थीं। अदालत अब राणा दंपति की जमानत अर्जी पर 29 अप्रैल को सुनवाई करेगी।

दंपति की ओर से वकील रिजवान मर्चेंट का कहना है कि राणा दंपत्ति के खिलाफ खार थाने में दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई। उन पर लगे सभी आरोप निराधार हैं। इसे लेकर हम जमानत के लिए आवेदन करेंगे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close