मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पूर्ण मैच फिटनेस हासिल करने की कगार पर हैं
इंडियन प्रीमियर लीग 2020: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पूर्ण मैच फिटनेस हासिल करने की कगार पर हैं

अबु धाबी: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की हैमस्ट्रिंग की चोट तब से सुर्खियां बटोर रही है जब से भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए टीम से बाहर करने का फैसला किया। लेकिन इसने सलामी बल्लेबाज को परेशान नहीं किया है और वह न केवल ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए फिट होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है, बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग का व्यावसायिक अंत भी है।

घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने पुष्टि की कि बुधवार को जब शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में एमआई कप्तान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैदान में नहीं उतरेंगे, तो वह अपने खेल और हैमस्ट्रिंग मांसपेशियों पर काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह टीम में वापस आ गए हैं। जल्द ही।

“वह नियमित रूप से प्रशिक्षण ले रहा है। KXIP गेम के बाद का दिन एक आराम का दिन था, इसलिए वैसे भी कोई प्रशिक्षण नहीं था। लेकिन जब भी एमआई यूनिट ने प्रशिक्षण दिया है, वह वहां रहा है और जब उसने धीरे-धीरे अपने पैर पर काम करना शुरू किया, तो वह हो गया। अब नेट्स को मारना। वास्तव में, आखिरी गेम से पहले, उन्होंने मैदान पर थ्रो डाउन भी लिया। वह स्पष्ट रूप से पूर्ण मैच फिटनेस हासिल करने के लिए एक ईमानदार प्रयास कर रहा है, “स्रोत ने एएनआई को बताया।

18 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ ट्विन सुपर ओवर एनकाउंटर के दौरान अपनी हैमस्ट्रिंग को चोटिल करने के बाद, उन्हें एमआई के आखिरी दो मैचों में बाहर बैठना पड़ा। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज की, वहीं रविवार को वह राजस्थान रॉयल्स से आठ विकेट से हार गया।

जबकि MI 11 मैचों में 14 अंकों के साथ अंक तालिका में सबसे ऊपर बैठा है, एक बड़े झटके के रूप में क्या हुआ कि भारतीय चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला से स्क्वाड का नामकरण किया, जो 27 नवंबर को सिडनी में पहले वनडे के साथ शुरू होगा क्रिकेट का मैदान।

हालांकि रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय टीम के फिजियो नितिन पटेल ने चयन समिति को सूचित किया था – सुनील जोशी के नेतृत्व में – कि रोहित को फिट होने के लिए 2-3 सप्ताह की आवश्यकता होगी, चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम से बाहर करने का फैसला किया और कहा कि उनकी चोट की स्थिति बीसीसीआई की मेडिकल टीम द्वारा निगरानी की जाएगी। कुछ ने आश्चर्यचकित किया है क्योंकि रोहित ने 21 दिनों में से 10 को पूरा कर लिया है। मेडिकल टीम को उम्मीद है कि सीमित ओवरों के डिप्टी को हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने में मदद मिलेगी।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter