दतिया मेडीकल कॉलेज में 23 अप्रैल को होगी क्षय रोग उन्मूलन की राष्ट्रीय कार्यशाला, वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञ होंगे शामिल

Datia News : दतिया। राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के तहत शनिवार 23 अप्रैल को एक दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन शिशु रोग विभाग, शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय दतिया द्वारा अधिष्ठाता डा.दिनेश कुमार उदैनिया के निर्देशन में किया जा रहा है।

इस कार्यशाला में देश के ख्यातनाम वक्ता अपना उद्बोधन देंगे। इस कार्यशाला के लिए ग्वालियर से डा.सीपी बंसल, प्रो. डा.अजय गौर, डा.रश्मि बंसल, डा.अजय कुमार जैन मेरठ एवं एम्स भोपाल से डा.महेश माहेश्वरी और डा.अंबर कुमार फैकल्टी के रूप में मौजूद रहेंगे।

विभागाध्यक्ष डा.राजेश गुप्ता ने बताया कि देश से 2025 तक क्षय रोग के निर्मूलन का लक्ष्य रखा गया है। इसी तारतम्य में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत यह कार्यशाला आयोजित की जा रही है।

जिसमें ग्वालियर संभाग के लगभग 80 चिकित्सकों के भाग लेने की संभावना है। इस राष्ट्रीय कार्यशाला के आयोजन को लेकर दतिया मेडीकल कॉलेज में सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

कार्यशाला में देश के प्रसिद्ध चिकित्सक विशेषज्ञ भाग लेने पहुंच रहे हैं। जो अपना उद्बोधन देंगे। क्षय रोग के कारण और निवारण को लेकर विशेषज्ञों की राय काफी महत्वपूर्ण होगी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close