अमेरिका पर कुदरत का कहर : चक्रवात की चपेट में आयी मेफील्ड फैक्टरी में आठ कर्मचारियों की मौत

मेफील्ड : अमेरिका के केंटुकी राज्य में चक्रवात की चपेट में आयी मोमबत्ती बनाने की फैक्टरी में आठ कर्मचारियों की मौत हो गयी और आठ अन्य लापता हैं। कंपनी के प्रवक्ता बॉब फर्ग्यूसन ने रविवार को बताया कि अधिकारियों ने शुरुआत में बताया था कि ‘मेफील्ड कंज्यूमर प्रोडक्ट्स’ के 110 कर्मचारियों में से 40 को बचा लिया गया है। अब तक 90 से अधिक लोगों का पता लगाया जा चुका है। आठ लापता हैं और ऐसी उम्मीद है कि वे ठीक होंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘कई कर्मचारी चक्रवात से बचने के लिए बनाए स्थान पर एकत्रित हो गए थे और चक्रवात के लौटने के बाद वे फैक्टरी से अपने घर चले गए। बिजली गुल होने और लैंडलाइन फोन की कोई सुविधा न होने के कारण शुरुआत में उनसे संपर्क साधना मुश्किल था। हम लापता आठ लोगों का पता लगा रहे हैं।’’

गवर्नर एंडी बेशिर ने रविवार को आगाह किया कि मेफील्ड फैक्टरी और अन्य जगह जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 100 के पार जा सकती है, लेकिन बाद में मोमबत्ती बनाने की फैक्टरी से मिली जानकारियों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि यह संख्या आधी रह सकती है।

अमेरिका के मध्यपश्चिमी और दक्षिण इलाके में आए चक्रवात से केंटुकी सबसे अधिक प्रभावित रहा। चार अन्य राज्यों में बवंडर से कम से 14 लोगों की मौत हुई। अकेले बाउंलिंग ग्रीन में और उसके आसपास 11 लोगों की मौत हो गयी।

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter