बोरवेल में फंसे बच्चे को बाहर निकालने में जुटी एनडीआएफ की टीम, CM बघेल ने कलेक्टर-एसपी से बात कर ली जानकारी

Raipur News : रायपुर । मालखरौदा ब्लॉक के पिहरीद गांव में बोरवेल में फंसे 11 साल के राहुल साहू को बाहर निकालने के लिए चल रहे रेस्क्यू कार्य की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार सुबह अपने रायपुर निवास कार्यालय से जांजगीर चांपा जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से फोन पर बात कर जानकारी ली। मुख्यमंत्री बघेल ने बालक राहुल साहू के माता-पिता से बात कर उन्हें राहुल की सकुशल वापसी का भरोसा दिलाया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरा शासन प्रशासन राहुल की सकुशल वापसी के लिए लगा हुआ है। आप लोग धैर्य रखें, राहुल की सकुशल वापसी होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल को बाहर निकालने के लिए मौके पर NDRF और SDRF की टीम मौजूद हैं। विशेषज्ञों को इस कार्य में लगाया गया है।

मुख्यमंत्री बघेल ने जांजगीर-चांपा जिले के कलेक्टर और एसपी को राहुल के रेस्क्यू के लिए हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि प्रयासों में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। इस मौके पर मुख्यमंत्री निवास पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और विधायक देवेंद्र यादव भी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जांजगीर-चांपा जिले के मालखरौदा क्षेत्र के पिहारिद गांव में बोरवेल में गिरे बालक को सुरक्षित निकालने अधिकारियों को शीघ्रता से हर आवश्क कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। मौके पर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक सहित जिला प्रशासन की टीम मौजूद है और वहां बोरवेल से बालक को सुरक्षित निकालने रेस्क्यू का काम तेजी से जारी है।

गौरतलब है कि ग्राम पिहारिद में 10 वर्षीय बालक राहुल अपने घर के पीछे बाड़ी में खेलते हुए वहां ओपन बोरवेल में गिर गया है। वहां बिलासपुर आईजी श्री रतनलाल डांगी भी मौके पर पहुंच गए हैं। बोरवेल में फंसे बच्चे तक ऑक्सीजन पहुंचाया जा रहा है। इसके अलावा कटक और बिलासपुर से एनडीआरएफ की टीम यहां के लिए रवाना हो चुकी है।

कोरबा, रायगढ़ से भी मशीने मंगाई गई है। जिला प्रशासन द्वारा हर सम्भव कोशिश की जा रही है। आस-पास के एरिया में बेरिकेडिंग कर दिया गया है। पर्याप्त लाइटिंग के साथ स्वास्थ्य अधिकारियों और एम्बुलेंस की टीम तैनात की गई है। ऑक्सीजन सिलेंडर अतिरिक्त रखा गया है। बच्चे की गतिविधियों की पूरी नज़र सीसीटीवी से रखी जा रही है। 

कलेक्टर सहित अधिकारी सीसीटीवी के जरिए नजर रखे हुए हैं। बच्चे को खाने के लिए दिया गया है। एनडीआरएफ से मयंक श्रीवास्तव और उनकी टीम रेस्क्यू में जुटे हुए हैं। बच्चे तक खाद्य सामग्रियां भेजी जा रही है। केला, फ्रूटी सहित अन्य खाद्य सामग्री भेजी जा रही है। बीच-बीच में बच्चे के परिजनों से उनकी बातचीत कराई जा रही है। ऑक्सीजन सिलेंडर रखे गए हैं।

पाइप से ऑक्सीजन पहुचाई जा रही है। स्वास्थ्य अधिकारियों की टीम तैनात है। मेडिकल एम्बुलेंस और आपातकालीन चिकित्सा की पर्याप्त व्यवस्था है। विद्युत व्यवस्था के साथ जनरेटर की व्यवस्था की गई है। कलेक्टर के निर्देशन में ओड़िसा कटक के एक्सपर्ट मोहंती से भी आवश्यक मार्गदर्शन लिया जा रहा है। कोरबा,बिलासपुर, रायगढ़ से बड़ी बड़ी मशीने मंगाई गई है।

जेसीबी द्वारा बोरवेल के कुछ मीटर पहले तक खुदाई भी कर ली गई है। बच्चे को सकुशल निकालने की दिशा में पूरा प्रयास किया जा रहा है। वहां मौके पर कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला, एसपी विजय अग्रवाल, अपर कलेक्टर राहुल देव, जिला पंचायत सीईओ गजेंद्र सिंह ठाकुर, एसडीएम रेना जमील, पीएचई के ईई एस के चंद्रा सहित मौके पर सभी अधिकारी उपस्थित है। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter