Neal Mohan Biography in Hindi , Neal Mohan Wikipedia in hindi , Who is Neal Mohan in hindi ?, Neal Mohan Kon Hai , नील मोहन जीवनी , नील मोहन का जीवन परिचय
Neal Mohan Biography in Hindi , Neal Mohan Wikipedia in hindi , Who is Neal Mohan in hindi ?, Neal Mohan Kon Hai , नील मोहन जीवनी , नील मोहन का जीवन परिचय , neal mohan video,neal mohan family,neal mohan google,neal mohan ceo,neal mohan twitter,neal mohan cyfy,neal mohan takeover,neal mohan wikipedia,neal mohan interview,neal mohan,neal mohan profile,neal mohan youtube,neal mohan youtube ceo,neal mohan latest news,neal mohan to be youtube ceo,neal mohan new youtube ceo,who is neal mohan,neal mohan youtube dislikes,dainik jagran,indian american neal mohan,new youtube ceo is neal mohan,mohan

Neal Mohan Biography in Hindi

Neal Mohan Biography in Hindi : नील मोहन दुनिया के सबसे बड़े वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब के नए सीईओ होंगे वो एक भारतीय अमेरिकी व्यवसायी हैं, जो वर्तमान में यूट्यूब के वित्तीय अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी हैं। वह संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं और भारतीय मूल के हैं। नील मोहन का जन्म भारत में हुआ था और उन्होंने अपनी शिक्षा के लिए भारत और अमेरिका दोनों में अध्ययन किया। (Neal Mohan Wikipedia in Hindi)

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में नील ने की थी पढाई
नील मोहन जीवनी : उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से अपनी इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की थी। नील मोहन की करियर ने उन्हें कुछ विशेष उपलब्धियों से सम्मानित किया है। उन्होंने अपनी कैरियर गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और अदोबी में शुरू की थी। 2013 में, वह यूट्यूब में शामिल हुए और 2018 तक उन्हें यूट्यूब के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया। यूट्यूब उन्हें उनकी उपलब्धियों के लिए विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया है। (Neal Mohan Biography in Hindi)

Neal Mohan Wikipedia in Hindi

नील मोहन का जीवन परिचय : नील मोहन का हमेशा से ही आधुनिक टेक्नोलॉजी और डिजिटल मीडिया की दुनिया में अपना एक बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान रहा है। जहा उन्होंने ऐडसेंस के विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, नील मोहन ने अपने करियर की शुरुआत ग्लोरफाइड टेक्निकल सपोर्ट से की थी। उस वक्त उनकी सालाना आय 60,000 डॉलर थी.(Neal Mohan Kon Hai)

पिता थे भारतीय नौसेना के अधिकारी !
नील मोहन के पिता भारतीय नौसेना के अधिकारी थे और वह अपने परिवार के साथ अमेरिका में रहते थे। नील ने अमेरिका में अपने शिक्षा को जारी रखने के लिए सामान्य बुद्धिमत्ता और जीवन जीते हुए आगे की पढाई की , नील मोहन ने गूगल में काम करते हुए विभिन्न उत्पादों के विकास में अहम भूमिका निभाई। वह एक समय में गूगल एडसेंस का भी प्रबंधन कर रहे थे।(Neal Mohan Biography in Hindi)

Who is Neal Mohan in Hindi ?

नील मोहन को डिजिटल मीडिया और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में एक प्रतिभावान और सक्रिय लीडर के रूप में पहचाना जाता है। वह उत्कृष्ट व्यक्तिगत और पेशेवर गुणों के साथ सम्मानित हैं और उन्होंने अपनी कौशल और दक्षता से दुनिया भर में लोगों को प्रभावित किया है।(Neal Mohan Kon Hai)

Who is Neal Mohan in Hindi ?

आज, नील मोहन यूट्यूब के CEO और प्रशासनिक अधिकारी हैं। उनके प्रबंधन में यूट्यूब ने विस्तृत रूप से अपनी सेवाएं बढ़ाई हैं और उन्होंने यूट्यूब को दुनिया के सबसे लोकप्रिय वीडियो साझा करने वाल प्लेटफॉर्म बनाने में अहम योगदान दिया है। (Neal Mohan Biography in Hindi)

सुजान वोज्चिकी ने दिया इस्तीफा
यूट्यूब के नए सीईओ के रूप में नील मोहन को नामित किया गया है, जबकि लंबे समय तक मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुजान वोज्चिकी ने गुरुवार (16 फरवरी) को इस पद से इस्तीफा दे दिया। यूट्यूब की पेरेंट्स कंपनी गूगल के प्रारंभिक दिनों में वोज्चिकी के गैराज में शुरुआत हुई थी।(Neal Mohan Kon Hai)

चैटजीपीटी का डर
उनका इस्तीफा एक समय पर हुआ है जब AI चैटबॉट्स जैसे चैटजीपीटी (अब प्रतिस्थापित करने के लिए प्रतिस्थापित माइक्रोसॉफ्ट बिंग सर्च के साथ एकीकृत हो गया है) की भूमिका के बारे में बहुत उत्साह और चिंता है, जो दुनिया को ऑनलाइन जानकारी खोजने के तरीके में बदल सकते हैं। टिकटॉक और इंस्टाग्राम रील्स के रूप में शार्ट वीडियो से यूट्यूब को बहुत फ़ायदा हुआ है। (Neal Mohan Biography in Hindi)

JIO PHONE 3 : Free में कंपनी देगी JIO 5G फोन ?, ऐसे करें आर्डर, इस दिन लांच होगा फोन

यूट्यूब पर भूमिका
फास्ट कंपनी ने बताया कि मोहन ने 2015 में मुख्य उत्पाद अधिकारी बनने के बाद से YouTube के अन्य सबसे बड़े उत्पादों की देखरेख और लॉन्च करने में भूमिका निभाई है। “सबसे अच्छा सादृश्य जो मेरे लिए दिमाग में आता है वह वास्तव में सिर्फ एक मंच के रूप में YouTube के बारे में सोच रहा है,” उन्होंने पिछले साल फास्ट कंपनी को बताया था। दर्शकों को “रचनाकारों के सर्वोत्तम संभावित विचारों की आवश्यकता होती है, जिनके बारे में वे सबसे अधिक उत्साहित हैं।”(Neal Mohan Biography in Hindi)

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter