शो में आएगा ये बड़ा ट्विस्ट : नेहमत ने एकम से माँगा ये वादा , कहानी में आया टर्न !

मुंबई : टीवी जगत का बहुत ही प्रसिद्ध सीरियल “उदारियाँ” में एक बड़ा मोड़ देखने को मिल रहा है जो कहानी को और भी रोचक बनाने के लिए ज़रूरी हो गया है। हालांकि, इस ट्विस्ट के आने से दर्शकों को सीरियल और भी ज्यादा पसंद आने लगा है।

लेटेस्ट एपिसोड की शुरुआत एकम के घर आने और नेहमत से पूछने के साथ होती है। स्वरूप कहता है कि उसके पीछे मत पड़ो। लवली कहती है कि तुम हरलीन के साथ आगे बढ़ो। वह पूछता है कि क्या अद्वैत ने कुछ किया। सत्ती कहती है कि वह ठीक नहीं है, तुम बस चले जाओ। एकम कहता है कि मैं नहीं जाऊंगा। वह नेहमत से मिलने जाता है। स्वरूप कहते हैं कि वह बहुत जिद्दी हैं। रूपी कहता है कि उसे जाने दो, शायद नेहमत उसे सब कुछ बता दे। नेहमत सोचता है कि मैं एकम के दिल में नफरत भर दूंगा।

एकम आता है और दरवाजा खटखटाता है। वह रेणुका के शब्दों को याद करती है। वह रोती है। वह कहता है मुझसे बात करो, फोन क्यों बंद है, क्या अद्वैत ने कुछ किया। वह कहती है कि हमारे रास्ते अलग हो गए हैं, तुम अपना जीवन क्यों बर्बाद कर रहे हो और मेरा भी, जयवीर चाचा मर गए, मल्लिका और तुम्हारा जीवन बर्बाद हो गया, तुम मेरे पीछे क्यों आते हो, मैं तंग आ गया हूं, मुझे शांति से जीने दो। वह कहता है कि आप मुझे डांट सकते हैं, बस मुझे आपको देखने का अधिकार दें। वह पूछती है कि क्या अधिकार है, मेरे जीवन पर तुम्हारा कोई अधिकार नहीं है। वह कहते हैं कि यह मत कहो, मैं मर जाऊंगा, मैं उन यादों को मुझसे दूर नहीं कर सकता, मुझे तुम्हारे साथ रहना है

नेहमत ने एकम से माँगा ये वादा
वह पूछती है कि क्या आप वास्तव में मेरी रक्षा करना चाहते हैं, मुझसे वादा करें कि अगर मैं आपसे कुछ मांगो तो मुझे वो मिलेगा, तो मुझे बताएं, क्या आप वादा करेंगे। वह कहता है हां नेहमत, तुम्हें पता है कि अगर तुम कहो तो मैं अपनी जान दे सकता हूं। नेहमत कहते हैं ठीक है, मुझे एक सबूत चाहिए कि आप जीवन में आगे बढ़ रहे हैं, अगर मैं आपके लिए मायने रखती हूं तो आप मेरे कहे अनुसार करेंगे, दो दिनों के बाद इसका वैलेंटाइन डे है, मैं चाहता हूं कि आप इस दिन हमारी प्रेम किताब को बंद करें और एक खोलें हरलीन के साथ नया पेज, मैं चाहता हूं कि आप इस वैलेंटाइन्स डे पर हरलीन को प्रपोज करें, उसे अपना जीवनसाथी बनाएं। वह रोता है। वह कहती है कि मेरी यह इच्छा है, तुम मेरे लिए ऐसा करोगे, मुझे बताओ।

वह कहते हैं कि आप मेरे लिए बहुत मायने रखते हैं, आप मुझसे किसी को प्रपोज करने के लिए कह रहे हैं, मैं अभी भी आपका हूं, नेहमत, अगर आप चाहते हैं कि मैं आगे बढ़ूं, तो आप कहानी बदल रहे हैं, मैं किताब बदल दूंगा। वह रोती है। वह कहता है लेकिन मुझसे वादा करो, तुम ध्यान रखोगे। वे दरवाजा पकड़ कर रोते हैं। वह छोड़ देता है। वो दरवाजा खोलती है।

वह सोचती है कि मैं आपको आगे बढ़ने के लिए कह रहा हूं, वह वेलेंटाइन डे हमारे लिए खास था। वह याद करती है। FB नेहमत और एकम को वैलेंटाइन मनाते हुए दिखाता है। वह मैगी बनाती है। वह गर्म मैगी खाता है। वह कहते हैं कि यह आपकी तरह गर्म है, यह वैलेंटाइन का अच्छा विचार है, यहां कोई नहीं है, बस आप और मैं। वह रोमांटिक हो जाती है। वह भाग जाता है और भाग जाता है। वे हंसते हैं और गले मिलते हैं। वह कहती है कि मैं गिर जाती, तुमने मुझे बचा लिया। वह कहता है कि जब मैं वहां हूं तो तुम कभी नहीं गिर सकते। एफबी समाप्त। एकम उसके शब्दों को याद करता है। उसे हरलीन का संदेश मिलता है। वह कहता है कि आपको सबूत चाहिए, मैं आपको सबूत दूंगा।

वह हरलीन के स्थान पर आता है और दरवाजा खटखटाता है। हरलीन उसे देखकर मुस्कुराती है। वह पूछती है कि तुम कैसे आए, आओ, यहां बैठो, तुम सही समय पर आए। वह शायरी करती है। वह सॉरी कहती है, मैं भूल गई, आप जानते हैं कि ये सारी चीजें आज डिलीवर हुई हैं। वह कपड़े और एक जोड़ी टेडी दिखाती है। वह अपनी एकम और हरलीन कहती है,

आपको यह कैसा लगा। वह पूछता है कि तुम क्या चाहते हो, मैं आगे बढ़ना चाहता हूं, ये चीजें अच्छी और महंगी हैं, यह मेरे दो महीने के वेतन के लायक है, मुझे लगता है कि इसकी कीमत कुछ लाख है, तुम एक बड़े व्यापारी की बेटी हो, मैं एक साधारण पुलिसकर्मी हूं, मैं नहीं आपके पास विलासिता देने के लिए पैसा नहीं है, आप एक अच्छी लड़की हैं, मल्लिका और आप जैसी माँ, मुझे पता है कि आपके पास मेरे लिए भावनाएँ हैं, आपने कहा कि यह टेडी मैं हूँ और यह आप हैं, वह आप हैं और यहाँ मैं हूँ, हम अलग लोग हैं , हम कैसे एक साथ हो सकते हैं। वह पूछती है कि क्या हुआ। वह कुछ नहीं कहता, मैं आगे बढ़ते हुए तुम्हारा दिल नहीं तोड़ सकता, तुम्हारा दिल नहीं टूटना चाहिए। ज्ााता है।

वह कहती है कि तुम मेरा जवाब जानना चाहते हो, रुको। वह शॉपिंग बैग लेती है और मिट्टी का तेल डालती है। वह आग जलाती है और चीजों को जला देती है। वह कहती है कि आप जानते हैं कि मुझे विलासिता से प्यार नहीं है, लेकिन आप, मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं कि मैं चाहता हूं कि लोग हमें एकलीन के बारे में जानें, एकम और हरलीन को नहीं। एकम रोता है और रेणुका और नेहमत के शब्दों को याद करता है।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter