Netflix को तगड़ा झटका : 2 लाख ग्राहकों को खोने के बाद नेटफ्लिक्स के शेयरों में 25% की बड़ी गिरावट

सैन फ्रांसिस्को :  डिजिटल मीडिया(ओटीटी) प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने अपने करीब दो लाख ग्राहकों को गंवा दिया है, जिसके कारण कंपनी के शेयरों में 25 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी है। पिछले एक दशक के दौरान नेटफ्लिक्स को हुआ यह सबसे बड़ा नुकसान है। मंगलवार को जारी तिमाही आय रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी-मार्च अवधि के दौरान कंपनी के ग्राहकों की संख्या में दो लाख की गिरावट आई है।

यह पहली बार है जब नेटफ्लिक्स की सेवा शुरू होने के बाद कंपनी के ग्राहकों की संख्या में इतनी कमी दर्ज की गयी है। छह साल पहले चीन को छोड़कर दुनिया भर में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर मनोरंजन प्रदान करने वाली कंपनी नेटफ्लिक्स की शुरुआत हुई थी।

गौरतलब है कि यूक्रेन युद्ध के खिलाफ कंपनी ने रूस से अपने कारोबार को खत्म करने की घोषणा की थी, जिसके कारण उसके ग्राहकों की संख्या में सात लाख की गिरावट दर्ज की गयी थी। नेटफ्लिक्स ने अप्रैल से जून की अवधि के दौरान 20 लाख ग्राहक गंवाने की आशंका जताई है।

गिरावट की वजह
गौरतलब है कि यूक्रेन युद्ध के खिलाफ कंपनी ने रूस से अपने कारोबार को खत्म करने की घोषणा की थी, जिसके कारण उसके ग्राहकों की संख्या में सात लाख की गिरावट दर्ज की गई थी। नेटफ्लिक्स ने अप्रैल से जून की अवधि के दौरान 20 लाख ग्राहक गंवाने की आशंका जताई है। वहीं, हाल ही में कंपनी ने अपने प्लान्स के दाम भी बढ़ा दिए है। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close